कन्हैया दंगल में विधायक अबरार ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

Support us By Sharing

कन्हैया दंगल में विधायक अबरार ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

सवाई माधोपुर 21 जुलाई। उलियाणा गांव में शुक्रवार को कन्हैया दंगल आयोजित किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि विधायक दानिश थे। समारोह की अध्यक्षता स्थानीय सरपंच राधा देवी ने की व विशिष्ट अतिथि उप जिला प्रमुख बाबूलाल मीणा थे।
कार्यक्रम की शुरुआत में श्यामोली की पार्टी ने कौरव पांडव कथा, चकेरी की पार्टी ने राजा मोरध्वज, श्यामपुरा की पार्टी ने साडू माता की कथा, नीनोणी की पार्टी ने राजा नल की कथा, उलियाणा की पार्टी ने राजा दशरथ की कथा का वर्णन किया। इससे पूर्व कन्हैया दंगल आयोजक श्रीनिवास मीणा द्वारा कन्हैया पार्टी के कलाकारों का साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर परकार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक दानिश अबरार का गांव के पंच पटेलों द्वारा ग्यारह किलो की फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया।
विधायक ने समारोह में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि उलियाणा गांव के लिए स्कूल क्रमोन्नत को लेकर कक्षा 12 के भवन निर्माण के लिए पूर्व में विधायक कोष से 5 लाख की राशि स्वीकृत कराई गई। 10 लाख रुपए सवाई माधोपुर पंचायत समिति के प्रधान कोटे से, मांडा योजना अंतर्गत 20 लाख रुपए आ चुके हैं। उन्होंने 10 लाख रुपए स्कूल निर्माण के लिए देने की घोषणा की। विधायक ने बताया कि कुल 55 लाख रुपए स्कूल भवन निर्माण के लिए दे दिए गए हैं। लोगों की मांग पर 10 लाख रुपए हनुमान मंदिर तक डामर सड़क निर्माण के लिए, श्मशान घाट के लिए ग्रेवल सड़क निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की घोषणा की गई। विधायक ने बताया कि वर्तमान समय में भदलाव ग्राम पंचायत में वर्तमान में कुल 5 करोड़ के निर्माण कार्य चल रहे हैं। डेड करोड़ रुपए घर घर नल योजना हेतु स्वीकृत हो चुके हैं। सभी महिलाओं को घर घर नल कनेक्शन द्वारा पानी मिलेगा। इस दौरान
उपस्थित लोगों ने विधायक को बताया कि स्कूल में कला संकाय स्वीकृत होने के बावजूद भी व्याख्याता नहीं है। विधायक ने उप जिला शिक्षा अधिकारी एजाज अहमद को मंच के माध्यम से अध्यापक लगाने के निर्देश दिए।
विधायक ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए लोगों को बताया कि सरकार द्वारा 25 लाख का मुफ्त इलाज, बिजली का बिल जीरो आदि कई उपलब्धियां लोगों को बताई गई।
कन्हैया दंगल में हैंडबॉल खिलाड़ी सीमा, ज्योति और ऐरन्ता मीणा निवासी रावल का कचीदा माता समिति द्वारा साफा एवं नगद पुरस्कार देकर के सम्मानित किया गया।
विधायक को कचीदा माता समिति के सदस्यों द्वारा वन विभाग के अधिकारियों द्वारा भंडारा करने के बर्तनों को उठाकर ले जाने की शिकायत की गई। जिस पर विधायक ने वन विभाग के अधिकारियों से बात करने की बात कही।
कार्यक्रम में विधायक के साथ सरपंच प्रतिनिधि बाबूलाल मीणा उलियाणा, श्रीनिवास मीणा, बी एल मीणा, जसवंत मीणा, गोवर्धन मीणा, पृथ्वीराज मीणा, छुट्टन लाल मीणा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष, रामकेश मीणा कांग्रेस नेता, चंद्रशेखर शर्मा, रामदयाल मीणा मलारना चैड़, रामेश्वर मीणा चकेरी, चतुर्भुज भगत, मंगल सिंह राव, हरिराम मीणा चकेरी, अनिल जैन नगर अध्यक्ष आदि लोग उपस्थित थे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!