वेतन विसंगति और केंद्र के समान वेतन-भत्ते देने की मांग

Support us By Sharing

 नर्सिंग कर्मियों ने सीएचसी में दो घन्टे किया कार्य बहिष्कार, 23 अगस्त को करेंगे जयपुर कूच

बयाना, 2 अगस्त। राजस्थान संघर्ष समिति के आह्वान पर वेतन विसंगति दूर करने, केंद्र के समान वेतन-भत्ते देने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार को बयाना सीएचसी पर नर्सिंग कर्मियों ने 2 घंटे कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया। नर्सिंग कर्मियों ने ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. धर्मेंद्र चौधरी और सीएचसी इंचार्ज डॉ. जोगेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की। नर्सिंगकर्मियों ने 15 अगस्त तक मांगे नहीं माने जाने पर प्रांतीय नेतृत्व के आव्हान पर 23 अगस्त को महापड़ाव के लिए जयपुर कूच करने का निर्णय लिया। नर्सेज एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्य प्रकाश छाबड़ी ने बताया कि
वेतन विसंगतियों को दूर करने, केंद्र के समान वेतन भत्ते करने, एसीपी का लाभ 6, 12,18, 24 वर्ष करने, नर्सिंग निदेशालय की स्थापना करना, उपचार का अधिकार देने, कैडर रिव्यू, समय पर पदोन्नति, एएनएम, एलएचवी का पदनाम परिवर्तन करने आदि मांगो के निराकरण को लेकर राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के द्वारा किए जा रहे प्रांतीय आंदोलन के समर्थन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बयाना परिसर में नर्सिंगकर्मियों ने 2 घंटे ओपीडी का कार्य बहिष्कार किया। इसके बाद नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। छाबड़ी ने बताया कि जब तक 11 सूत्रीय मांगे नहीं मानी जाएगी, तब तक नर्सेज का आंदोलन चलता रहेगा। 15 अगस्त से पूर्व नर्सेज की मांगों का समाधान नहीं करने पर अनिश्चितकालीन सामूहिक कार्य बहिष्कार जैसा कठोर कदम अपनाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।
इस मौके पर नर्सिंग अधीक्षक बृजेश शर्मा, वार्ड इंचार्ज रोशन लाल धाकड़, चंद्रप्रकाश शर्मा, विष्णु शर्मा, आशीष शर्मा, देवेंद्र सालाबाद, योगेन्द्र शर्मा, वीरेंद्र, कीर्ति, अरुणा बागड़ी, तारा शर्मा, इंदिरा कुमारी, पिंकी, रीना गुर्जर, पूनम आदि मौजूद रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!