नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

Support us By Sharing

नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

दानवीर अब्दुल हबीब यूसुफ मरफानी को किया याद

सवाई माधोपुर 19 अगस्त। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि पर शुक्रवार शाम वतन फाउंडेशन की ओर से एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई।
फाउंडेशन के प्रवक्ता मोइन खान ने बताया कि सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन स्थित सर्कुलेटिंग एरिया में शुक्रवार शाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फाउंडेशन के सदस्यों सहित उपस्थित सभी लोगों ने तिरंगा हाथ में लेकर देशभक्ति गीतों का गायन किया तथा मोमबत्ती जला कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
फाउंडेशन के हुसैन आर्मी ने श्रद्धांजलि सभा में नेता की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। प्रोफेसर रामलाल ने कहा कि आजाद हिंद फौज के पहले दानवीर अब्दुल हबीब यूसुफ मरफानी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि युसूफ मर्फानी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सच्चे साथी थे। जब नेता द्वारा आजाद हिंद फौज की स्थापना की गई तब सर्वप्रथम युसूफ मर्फानी ने उस दौर में अपनी बीवी के जेवर और एक करोड रुपए आजाद हिंद फौज को दान दिया था। यूसुफ को बाद में सरकार द्वारा सेवक-ए-हिंद सम्मान से सम्मानित भी किया गया। कैलाश सिसोदिया ने अपनी बात रखते हुए कहा कि हमें महापुरुषों को याद करते हुए हमारे देश की विरासत गंगा जमुना तहजीब को याद करते रहना चाहिए।
इस अवसर पर फाउंडेशन के सदस्य इरशाद खान, घनश्याम बैरवा, मुन्ना खान, आसिफ खान, विमल पांडे, मेघराज मीणा, कैलाश सिसोदिया, सलीम खान, सोनू खान, आरूज हुसैन, अली हुसैन रामकेश मीणा, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!