प्रजापति एवं जोगी समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह हुआ आयोजित

Support us By Sharing

बेटों के साथ साथ बेटियों को भी दिलायें उच्च शिक्षा – डॉ. गर्ग

भरतपुर के विकास को और दी जायेगी गति

भरतपुर 20 अगस्त। जिला प्रजापति विकास सेवा समिति एवं जोगी-नाथ समाज द्वारा रविवार को तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के मुख्य आतिथ्य में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। दोनों समारोहों में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिन्ह एवं मेडल देकर सम्मानित किया।
सम्मान समारोह में तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. गर्ग ने समाज के लोगों से आग्रह किया कि वे अपने बालक-बालिकाओं को शिक्षित बनायें क्योंकि शिक्षा का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि बेटों के साथ साथ बेटियों को भी उच्च शिक्षा दिलायें जिससे वे दो परिवारों के विकास में भागीदार बन सकें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं एवं गरीब लोगों के कल्याण के लिये अनेक योजनाओं संचालित की हैं लेकिन जानकारी के अभाव में अधिकांश लोग इनका लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं ऐसी स्थिति में समाज के प्रगतिशील लोगों को चाहिये कि वे इन योजनाओं की जानकारी देकर पात्र लोगों को लाभ दिलायें। उन्होंने भरतपुर में कराये गये विकास कार्यों की चर्चा करते हुये कहा कि विकास की गति को रूकने नहीं दिया जायेगा और आगामी वर्षों में और तेज किया जायेगा जिससे भरतपुर राज्य के विकसित जिलों में सुमार हो सके। उन्होंने भरतपुर में कराये गये विकास कार्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
प्रजापति विकास समिति द्वारा बाबा मैरिज होम में आयोजित समारोह में कै. मिठ्ठन सिंह ,प्रेम सिंह , बाबूलाल, फूलसिंह, दीपचंद दौरदा, नत्थीसिंह , सीताराम ,  ब्लॉक अध्यक्ष डॉ. दयाचन्द पचौरी, चन्द्रकांत शर्मा, चम्पालाल, ज्ञानसिंह, दिनेश, उमेश, सोहनलाल, श्रीभगवान कटारा, अशोक ताम्बी, हरिमोहन शर्मा सहित समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इसी प्रकार जोगी-नाथ समाज विकास समिति द्वारासंस्कार मैरिज होम में आयोजित हुये प्रतिभा सम्मान समारोह में लाखन सिंह ,कमल योगी, दीनदयाल जाटव सहित जोगी समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद थे। इस कार्यक्रम में डॉ. गर्ग ने समाज के छात्रावास एवं सामुदायिक भवन निर्माण के लिये नगर विकास न्यास द्वारा भूखण्ड दिलाने और निर्माण कार्य के विधायक निधि से 20 लाख रूपये स्वीकृत करने का विश्वास भी दिलाया।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!