लोकमाता अहिल्या बाई होल्कर की 228वीं पुण्यतिथि मनाई

Support us By Sharing

पिछडे वर्गों को समाज की मुख्य धारा में शामिल करने के लिये बनाये जा रहे हैं कल्याण बोर्ड

फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ लेने के लिये शतप्रतिशत लोग करायें पंजीयन-डॉ. गर्ग

भरतपुर 20 अगस्त। बघेल महासभा द्वारा रविवार को सूरजपोल चौराहे के पास बघेल बगीची पर लोकमाता अहिल्या बाई होल्कर की 228वीं पुण्यतिथि तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के मुख्य आतिथ्य में समारोह पूर्वक मनाई गई जहॉ सभी लोगों ने अहिल्या बाई होल्कर को श्रद्वांजलि अर्पित करते हुये लोकमाता द्वारा समाज व देशहित के लिये किये गये कार्यों की सराहना की।
समारोह में डॉ. गर्ग ने बघेल समाज के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिये बनाये गये अहिल्या बाई होल्कर कल्याण बोर्ड के गठन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि इस बोर्ड के गठन के बाद समाज के शैक्षणिक एवं आर्थिक विकास के लिये योजनाऐं तैयार कराकर लागू की जायेंगी। उन्होंने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुये बताया कि शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 90 प्रतिशत सडकों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और शेष सडकों का निर्माण भी आगामी एक माह में पूरा करा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में अब 15 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जा चुके हैं।
तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंहगाई से निजात दिलाने के लिये शुरू की 10 फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ लेने के लिये सभी परिवार आवश्यक रूप से नामांकन करायें। उन्होंने कहा कि भरतपुर शहर में जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिये 378 करोड रूपये लागत की भरतपुर डेªनेज परियोजना शुरू की है जिसके परिणाम आगामी दो वर्ष बाद मिलने शुरू होंगे। उन्होंने बताया कि शहर सौन्दर्यकरण के लिये भी 25 करोड रूपये की राशि स्वीकृत की गई है जिससे पार्कों एवं ऐतिहासिक दरवाजों का विकास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि भरतपुर में 68 करोड रूपये की लागत से बनने वाली पब्लिक हैल्थ कॉलेज का शिलान्यास आगामी 23 अगस्त को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि विकास की गति को निरन्तर जारी रखा जायेगा लेकिन इस कार्य में सभी लोगों की भागीदारी आवश्यक है।
कार्यक्रम में डॉ. गर्ग का समाज के गणमान्य नागरिकों , महिलाओं ,होल्कर फाउण्डेशन के प्रतिनिधियों व छात्रों ने स्वागत किया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राधेश्याम बघेल, एनडी शास्त्री , डोरीलाल एडवोकेट , रवि सरपंच , नारायण सिंह, ग्यासीराम, रामबाबू, बाबूलाल, नन्दगोपाल, हरीबाबू, बदनसिंह, रामकिशन , डॉ. सुरेशपाल, बनवारी , जलसिंह, मानसिंह, डॉ. दयाचन्द पचौरी, मुन्शी पहलवान, पुष्पेन्द्र नौगाया, योगेश कुमार शर्मा सहित समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!