विधान सभा आम चुनाव 2023 की तैयारियों के संबंध में जिला बैठक आयोजित

Support us By Sharing

शाहपुरा जिला कलक्टर टीकम चन्द बोहरा की अध्यक्षता में आगामी विधान सभा आम चुनाव 2023 की तैयारियों के संबंध में जिला कलक्टर कार्यालय सभागार मे मंगलवार को विशेष बैठक का आयोजन किया गया। नवगठित जिले शाहपुरा में जिला कलेक्टर द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों को चुनाव के महत्व को मद्देनजर रखते हुए सयुक्त जिम्मेदारी से कार्य करने के निर्देश दिए गए। बैठक में मतदान केंद्रों एवं उन पर मतदान हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं की स्थिति, सुरक्षा व्यवस्था. रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा नामांकन, प्रशिक्षण एवं आवश्यक पूर्व तैयारियों की स्थिति पर विस्तार में चर्चा की गई। आदर्श आचार संहिता की अनुपालना तथा चुनाव की घोषणा के बाद 24 घन्टे 48 घन्टे 72 घन्टे में की जाने वाली कार्यवाही की स्थिति पर भी विचार विमर्श किया गया। मतदान से पूर्व आदर्श आचार संहिता की पालना एवं मतदान दिवस एवं अगले दिवस तक की मानक संचालन प्रक्रिया के साथ कन्ट्रोल रूम की स्थापना, राजनैतिक विज्ञापन हेतु स्थल चिन्हीकरण की पूर्व तैयारियां एवं वलनरबिलिटी मेपिंग, संवेदनशील बूथ के चिन्हीकरण वेबकास्टिंग तथा रूट चार्ट, चेक पोस्ट रिजर्व पोलिंग पार्टी एवं रिजर्व वाहनों के ठहराव स्थलों के चिन्हीकरण के संबंध में जिला कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा्निर्देश दिए गए।
बैठक के अंतर्गत सेक्टर ऑफिसर के साथ पुलिस दल की नियुक्ति की स्थिति ्धारा 144 से संबंधित प्रतिबंधात्मक आदेशों की अनुपालना की स्थिति तथा आर्म्स हथियारों के जमा कराने की कार्यवाही), निवारात्मक कार्यवाही एवं चुनाव सबंधी मुकदमों में की गई पुलिस एवं न्यायालय की कार्यवाही के साथ साथ ड्राई-डे के निर्देशों की अनुपालना पर पुलिस अधीक्षक आलोक द्वारा विशेष बल दिया गया।
विधानसभा क्षेत्रवार जिले का कम्यूनिकेशन प्लान, शेडो एरिया की स्थिति , मतदान दिवस पर फैक्ट्री वर्कर्स का सवैतनिक अवकाश नियम की अनुपालन व्यय संवेदनशील पॅकिट्स का चिन्हीकरण, चुनाव प्रचार हेतु वाहन, एवं चुनाव पर्यवेक्षको के भ्रमण एवं ठहराव की व्यवस्था सहित उक्त बिंदुओं पर बैठक में विस्तृत चर्चा की गई।
बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंदन दुबे, शाहपुरा एसडीएम पुनीत गेलडा, बनेड़ा एसडीएम नेहा छिपा, जहाजपुर एसडीएम दामोदर सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण  मौजूद रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!