अशोक गहलोत करेंगे इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के अंतर्गत लाभार्थी उत्सव का आगाज आज

Support us By Sharing

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत करेंगे इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के अंतर्गत लाभार्थी उत्सव का आगाज आज

जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला कलक्टर के मुख्य आतिथ्य में किया जाएगा आयोजित

गंगापुर सिटी, 24 सितम्बर | मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा जरूरतमंद लोगों महंगाई से राहत देने के लिए इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के अंतर्गत लाभार्थी संवाद एवं अनुदान राशि के डीबीटी हेतु जोधपुर से राज्य स्तरीय लाभार्थी उत्सव का वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सोमवार को सांय 4 बजे आगाज किया जाएगा। वहीं जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला कलक्टर डॉ. अंजली राजोरिया के मुख्य आतिथ्य में सालोदा मोड़ स्थित अर्जुन पैलेस में आयोजित किया जाएगा |

जिला कलक्टर डॉ. अंजली राजोरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा बजट घोषणा 2023-24 की जिले में क्रियान्विति के क्रम में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में रजिस्टर्ड और बी.पी.एल. कैटेगरी के उपभोक्ताओं को उक्त योजना का लाभ दिया जा रहा है। योजनान्तर्गत प्रतिमाह अधिकतम एक सिलेंडर पर ही सब्सिडी देय है । उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर लेते समय आपको ऑयल कंपनी द्वारा निर्धारित गैस सिलेंडर की पूर्ण राशि का भुगतान करना होगा। एक माह के अंदर आपके द्वारा दी गई राशि में से 500 रुपये कम करके शेष राशि सब्सिडी के रूप में जन आधार से लिंक बैंक खाते में अपने आप आ जायेगी अर्थात आपको 500 रुपये में सिलेंडर मिलेगा । अगर एक माह में आपको सब्सिडी नहीं मिलती है तो हैल्प लाइन नंबर 181 पर फोन कर सहायता ली जा सकती है ।

उक्त कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए उप जिला कलक्टर केशव कुमार मीना को नोडल अधिकारी एवं जिला रसद अधिकारी हरलाल मीना को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधिगण एवं भारी संख्या में लाभार्थी उपस्थित रहेंगे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!