शाहपुरा में अन्नपूर्णा फूड पैकेट सर्वर प्रोबल्म से नहीं मिल रहे, राशन डीलर ही परेशान, दिया ज्ञापन

Support us By Sharing

शाहपुरा में अन्नपूर्णा फूड पैकेट सर्वर प्रोबल्म से नहीं मिल रहे, राशन डीलर ही परेशान, दिया ज्ञापन

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी/ मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना शुरू होने के साथ ही शाहपुरा में सर्वर डाउन होने से पैकेट वितरण में दिक्कत आ रही है। सर्वर डाउन रहने से ऑनलाइन विभिन्न प्रक्रियाएं पूरी होने में काफी समय लग रहा है। इससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। परेशान होकर राशन विक्रेताओं ने आज यहां रसद अधिकारी व उपखंड अधिकारी को लिखित में सूचना देकर जब अवगत कराया है कि सर्वर के कारण उनको अकारण परेशानी उठानी पड़ रही है। दुकानों पर आये दिन शांति व्यवस्था भंग होने की स्थिति बन रही है।
मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फ्री फूड पैकेट योजना की शुरुआत 15 अगस्त को प्रदेशभर में हुई। अगले ही दिन से प्रदेश में सर्वर डाउन चलने से लाभार्थियों को फूड पैकेट का वितरण सही तरीके से नहीं हो पा रहा है।
कई जगह लोगों को निराश भी लौटना पड़ा। सर्वर डाउन होने से राशन की दुकानों पर लाभार्थियों की भीड़ लग रही है। फूड पैकेट के लिए उपभोक्ताओं का पूरा दिन खराब हो रहा है।
राशन विक्रेता नियोजक संघ के अध्यक्ष भेरूलाल लौहार, सरंक्षक सरदार खां पठान की अगुवाई में रसद अधिकारी व उपखंड अधिकारी को इस समस्या के समाधान के लिए ज्ञापन दिया गया है।
निराश लौटना पड़ा लाभार्थियों को-दो-तीन दिन से सर्वर डाउन होने से कई लाभार्थियों को राशन की दुकानों से निराश लौटना पड़ रहा है। पोस मशीनों में बार-बार सर्वर के अप-डाउन होने से लाभार्थियों की दुकानों पर भीड़ लग रही है। कई जगह सर्वर चल रहा है, लेकिन वहां भी धीरे चलने से एक उपभोक्ता में 20 से 25 मिनट का समय लग रहा है।
यह दे रहे पैकेट में-अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में एक सीलबंद फूड पैकेट में दाल- 1 किलो, चीनी- 1 किलो, नमक-1 किलो, मिर्च पाउडर- 100 ग्राम, धनिया पाउडर- 100 ग्राम, हल्दी पाउडर 50 ग्राम तथा एक पैकेट में 1 लीटर सोयाबीन रिफाइंड तेल पाउच।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!