हिंदुस्तान में अब बेटियों का समय-अर्जुनसिंह बामणिया

Support us By Sharing

हिंदुस्तान में अब बेटियों का समय-अर्जुनसिंह बामणिया

बांसवाड़ा: अरूण जोशी, खेल जगत में हमारे वागड़ के बच्चें किस तरह आगे बढ़े इस हेतु राजस्थान की सरकार चिंतन और प्रयास कर रही है। हिंदुस्तान में अब बेटियों का समय चल रहा है,यहाँ की बेटियां अब नेशनल ही नहीं इंटरनेशनल लेवल तक पहुँचे इस हेतु हमारी सरकार पूरा सहयोग कर रही है। राजस्थान सरकार ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ियों को 2% आरक्षण दिया है इसका पूरा लाभ आपको उठाना है। ये उद्गार राज्य मंत्री अर्जुनसिंह बामणिया ने रा उ मा वि छोटी सरवन के खेल मैदान परिसर में छात्रा वर्ग की जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किये। राज्य मंत्री ने कहा कि पहली से लेकर पूरी शिक्षा की व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है।

कोटा में 100 बालिकाओं का हॉस्टल तैयार है जो यहां की बालिकाओं के उच्च अध्ययन का सपना साकार करेगा।इसी हॉस्टल से हाल ही में कई लड़कियों का चयन नीट में भी हुआ है।जयपुर में प्रशासनिक तैयारी के लिए हमने हॉस्टल बनवाया है,जहाँ पर रहकर यहाँ के बच्चें आईएएस, आरएएस की तैयारी कर सकेंगे। राज्य मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने चिरंजीवी, आरजीएचएस एवं कर्मचारियों के बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन देने का ऐतिहासिक कार्य किया है।खिलाड़ियों को शपथ ग्रहण करवाते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता केशव निनामा ने कहा कि सभी खिलाड़ी साफ छवि और अनुशासन के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें।सीबीईओ गायत्री स्वर्णकार ने संबोधित करते हुए कहा कि छोटी सरवन में लगातार खेलों के आयोजन के कारण सौहार्द पूर्ण वातावरण बन रहा है। जिसका श्रेय हमारे जनप्रतिनिधियों को जाता है।माननीय विधायक जो लगातार इस क्षेत्र के विकास हेतु प्रयासरत है वो सराहनीय है।आशा करती हूं कि सभी खिलाड़ी यहां से बेहतरीन छवि लेकर जाये।

एसीबीईओ राजेश द्विवेदी ने खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए खेल भावना से खेलने की बात कही।कार्यक्रम के प्रारंभ में खिलाड़ियों द्वारा मार्च पास्ट की गई एवं खेल प्रतियोगिता का परिचय जनरल रैफरी लक्ष्मी डामोर द्वारा प्रस्तुत किया गया।इस अवसर पर प्रधान संगीता मईड़ा,उप प्रधान मनोहर खड़िया,ब्लॉक कॉंग्रेस अध्यक्ष अंकित निनामा,आर पी मनमोहन चौरसिया, कल्याणसिंह निनामा, बंशीलाल डिंडोर,वनेश्वर गर्ग
ब्रिजल भट्ट,दीपक राठौड़,अमित कुमार शर्मा,शैलेन्द्र सिंह,जीतमल खड़िया,भावेश शाह,राजेश पुरोहित,अम्बालाल मईड़ा,सहित शारीरिक शिक्षक एवं ब्लॉक से प्रतिनियुक्त स्टाफ़ आदि उपस्थित रहे।रा उ मा वि छोटी सरवन के प्रधानाचार्य एरिक डिंडोर ने आभार व्यक्त किया एवं संचालन मयूर पँवार ने किया। ये जानकारी वनेश्वर गर्ग ने दी।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!