सीआरपीएफ कंपनी ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च

Support us By Sharing

विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस और सीआरपीएफ कंपनी ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च

भरतपुर, 19 अक्टूबर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम मतदाताओं को भयमुक्त एवं स्वतंत्र मतदान के लिए गुरूवार को शहर में जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु एवं जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के नेतृत्व में सीआरपीएफ कम्पनी एवं पुलिस दल ने फ्लैग मार्च निकाला।
जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव-2023 मे मतदान से पहले शांति बनाए रखने, मतदान के दिन भय मुक्त और निष्पक्ष माहौल बनाए रखने के लिए यह फ्लैग मार्च निकाला गया है। उन्होंने बताया कि आम मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें जिला प्रशासन इसके लिए कटिबद्ध है। जिलेभर में विधानसभावार केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों की कम्पनी एवं पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकालकर आम मतदाताओं को निर्भीकता से मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा सभी क्षेत्रों में फ्लैग मार्च के माध्यम से आम मतदाताओं को स्वतंत्र एवं निर्भीक मतदान का संदेश दिया जा रहा है।
जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि जिला पुलिस और सीआरपीएफ जवानों के द्वारा फ्लैग मार्च निकालकर मतदाताओं को शांतिपूर्ण मतदान के लिए आश्वास्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन की पालना में प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पर्याप्त जाप्ता तैनात रहेगा। असामाजिक तत्व किसी प्रकार की अवांछनीय गतिविधि नहीं करें इस पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।

इन क्षेत्रों में निकला फ्लैग मार्च

जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्रारंभ होकर मल्टीपरपज चौराहा, मानसिंह सर्किल, बिजली घर से मुख्य बाजार होते हुए लक्ष्मण मंदिर, कुम्हेर गेट से रेड क्रॉस सर्किल, अटलबंद थाना तक फ्लैग मार्च निकाला गया। जिला पुलिस और सीआरपीएफ कम्पनी के द्वारा जिले के विभिन्न उपखंडों में भी फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है जिससे लोग भय मुक्त होकर मतदान कर सकें। सीआरपीएफ कंपनी में इस बार महिला कमांडो की बडी संख्या भी जिले में तैनात की गई है। शहर में फ्लैग मार्च निकालते समय आम नागरिकों ने देखा तो प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा निष्पक्ष और बिना किसी डर के मतदान करने की अपील की। फ्लैग मार्च के सम्पूर्ण मार्ग में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने पैदल चलते हुए सीआरपीएफ कम्पनी एवं पुलिस की टुकडी का नेतृत्व किया।

 


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!