श्री हरि चैतन्य पुरी जी महाराज का आगमन तथा भव्य व अभूतपूर्व स्वागत

Support us By Sharing

श्री हरि चैतन्य पुरी जी महाराज का आगमन तथा भव्य व अभूतपूर्व स्वागत

कामां 27 अक्टूबर :- श्री हरि चैतन्य पुरी जी महाराज उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में विराट धर्म सम्मेलनों की अध्यक्षता व लाखों भक्तों का मार्गदर्शन करने के बाद आज यहाँ श्री हरि कृपा आश्रम में पहुंचे। यहां पहुंचने पर क्षेत्रीय, स्थानीय व दूरदराज से आए भक्तजनों ने फूल मालाएं पहनाकर, पुष्टि करते हुए आरती उतारकर “श्री गुरु महाराज” “कामां के कन्हैया” “लाठी वाले भैया” की जय जयकार के साथ पूर्ण धार्मिक रीति से भव्य व अभूतपूर्व स्वागत किया ।

महाराज श्री यहां श्री हरि कृपा आश्रम में दीपावली पर्व के उपलक्ष में विराट धर्म सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे।

उन्होंने कहा कि गया हुआ समय फिर वापिस नहीं लौटता। समय बड़ा अनमोल है । भूतकाल से प्रेरणा लो, हो चुकी गल्तियों को सुधारें, भविष्य के लिए योजना चाहे बनाए, बनाते ही न रह जाएँ लेकिन वर्तमान के हर क्षण का सदुपयोग करें, दुरुपयोग तो कदाचित् भी नहीं । समय रहते समय का महत्व समझें तथा एक क्षण भी व्यर्थ के चिंतन, क्रियाकलाप अधिकांशतः हम अपने मतलब से समय का महत्व स्वीकार करते हैं जहां करना चाहिए वहाँ नहीं । समय पर विवाह न हो, संतान न हो, रोज़गार न लगे, वर्षा न हो तो हमें बुरा लगता है लेकिन समय रहते
जीवन के परम सत्य को स्वीकार करके धर्मानुसार भक्ति परिपूर्ण परोपकारी जीवन जीने की कोशिश नहीं करते। समय का सम्मान न करने वाले कभी सम्मान के पात्र नहीं बन पाते।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!