रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा शिविर में विशेष गुरों का प्रशिक्षण टाईगर क्लब द्वारा दिया

Support us By Sharing

रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा शिविर में विशेष गुरों का प्रशिक्षण टाईगर क्लब द्वारा दिया

मार्शल आर्ट से पनपता है आत्मसुरक्षा की भावना – प्रधानाध्यापक मुकेश शर्मा

भरतपुर-राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय अटलवन्ध भरतपुर में दिनांक 20/10/23 से 1/11/23 तक आयोजित रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर के अन्तर्गत आज दिनांक 27/10/23 को किला स्थित जयशंकर टाईगर जूडो कराते क्लब की दक्ष प्रशिक्षिका एनआईएस कोच एवं भरतपुर ताइक्वांडो संघ सचिव दीप्ति शर्मा एवं महाविद्यालय कराते चैंपियन दीक्षा सिंह ने विद्यालय की छात्राओं को आत्मरक्षा के विशेष गुरु सिखाए। एनआईएस कोच दीप्ति शर्मा ने मार्शल आर्ट का महत्व बताते हुए कहा कि यह कला महिला आत्मरक्षा के लिए तथा शरीर को स्वस्थ बनाने के लिए अति आवश्यक है।


टाईगर क्लब के सचिव पीयूष जयशंकर टाईगर ने बताया कि क्लब छोटे-छोटे छात्र-छात्राओं को गत 40 वर्षों से निशुल्क प्रशिक्षण देता आ रहा है एवं क्लब के खिलाड़ियों ने प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन से भरतपुर का नाम रोशन किया है।
कार्यक्रम के अंत में संस्था प्रधान मुकेश शर्मा ने टाईगर क्लब के सचिव इंजी पीयूष जयशंकर टाईगर, महिला प्रशिक्षक इंजी दीप्ति शर्मा एवं कराते चैंपियन दीक्षा सिंह का आभार व्यक्त किया और कहा कि मार्शल आर्ट से पनपता है आत्मनिर्भर, आत्मविश्वास एवं आत्मसुरक्षा की भावना। इस अवसर पर महेन्द्र गुप्ता, लाखन सिंह, पुष्कर सिंह, श्रीमती मधुबाला एवं अनीता कुमारी आदि उपस्थित रहे। आत्मरक्षा प्रभारी महेन्द्र गुप्ता के निर्देशन में छात्राएं 10 दिवसीय प्रशिक्षण में प्रतिदिन प्रशिक्षण ले रही है।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!