स्थानीय मुद्दों को लेकर सर्व समाज ने सौंपा ज्ञापन

Support us By Sharing

स्थानीय मुद्दों को लेकर सर्व समाज ने सौंपा ज्ञापन

सवाई माधोपुर 1 नवम्बर। सर्व समाज जनकल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष डॉक्टर नगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में सर्व समाज के पदाधिकारियों व प्रबुद्ध लोगों ने बुधवार को स्थानीय मुद्दों को लेकर जिला कलेक्टर के माध्यम से राज्य सरकार को ज्ञापन सौंपा।
जिला कलेक्टर ने सर्व समाज की मांगों पर प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों से विस्तार से चर्चा की। कुछ मांगों के क्रियान्वयन में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया। अधिकांश मांगों के संबंध में सर्व समाज के प्रतिनिधि मंडल से सकारात्मक विचार विमर्श किया। उन्होंने स्थानीय क्षेत्रों में औधोगिक विकास के प्रयासों में आने वाली कठिनाईयों से लोगों को अवगत कराया। साथ ही आश्वासन दिया कि यदि आमजनों की रूचि व सकारात्मक सहयोग के प्रयास किए गए तो रोजगारोन्मुखी उधोग धंधे विकसित करने के लिए यहां पर्याप्त संसाधन उपलब्ध है।
डाॅ. शर्मा ने बताया कि सर्व समाज द्वारा ज्ञापन में मुख्य रूप से सवाई माधोपुर को संभाग का दर्जा देने, नगर परिषद में पेंडिंग पट्टों का निस्तारण करने, थडी होल्डर्स, ठेले वालों व अन्य फुटकर धंधा करने वालों को चिन्हित कर जगह का आवंटन करने, होटल व्यवसाय में स्थानीय लोगों को रोजगार व हाट बाजार विकसित कर स्थानीय लोगों को दुकानों का आवंटन करने, अवैध खनन की रोक थाम तथा लीज पर खानो का आवंटन करने, सब्जी मंडी हेतु जगह का आवंटन करने, छात्रावासो हेतु किफायती दरों पर भूमि का आवंटन आदि प्रमुख दस मांगों को शामिल किया गया है।
इस अवसर पर सत्यनारायण शर्मा, विमलेश अग्रवाल, नरसी लाल भलवारा, गोकुल चन्द्र शर्मा, हुसैन शाह सदर, हाजी मोहम्मद इस्माइल गणेश प्रसाद शर्मा सरफराज अहमद एल.पी.विजय आदि ने स्थानीय मुद्दों परविचार व्यक्त किए। डाक्टर नगेन्द्र शर्मा ने स्थानीय आवश्यकताऔ व मांगों को राजनेताओं द्वारा गंभीरता से नहीं लिए जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए खेद प्रकट किया। इस अवसर पर राजेन्द्र जैन, नगेन्द्र जैन, शफी मोहम्मद, ओमप्रकाश खण्डेलवाल, कैलाश नारायण सैनी, घनश्याम मीणा वैध नाथूलाल शर्मा, सुरेश चंद्र शर्मा, ओमप्रकाश गूजर व राजेश सैनी आदि सभी सदस्य व सलाहकार परिषद के पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!