त्रिनेत्र बालगृह का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Support us By Sharing

त्रिनेत्र बालगृह का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सवाई माधोपुर, 8 दिसम्बर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर की सचिव श्वेता गुप्ता ने त्रिनेत्र बालगृह, कृष्णपुरम कॉलोनी सवाई माधोपुर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव ने त्रिनेत्र बालगृह पर स्टॉप की स्थिति, बालकों को दी जाने वाली सहायता, चिकित्सकीय सुविधा, फर्स्ड एड बॉक्स की व्यवस्था, कुशल परामर्शदाता, स्नानागार, पर्याप्त ओढने-बिछाने की व्यवस्था, बालकों के दैनिक उपयोग की वस्तुओं की उपलब्धता, भोजन की व्यवस्था आदि के संबंध में पूछताछ कर जांच की।
इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित त्रिनेत्र बालगृह के अधीक्षक हरिश उपाध्याय को दिव्यांग बालकों के कक्षों में साफ-सफाई रखने, औढने व बिछाने की पर्याप्त व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने संस्था में प्रतिमाह बालकों के स्वास्थ्य जांच के लिए डॉक्टर की विजिट, संस्था में प्राथमिक उपचार किट, रसोई में अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था, पर्याप्त रोशनदान, संस्था के परिसर को सर्दियों में गर्म एवं गर्मियों में ठण्डा रखने की व्यवस्था आदि के संबंध में निर्देश प्रदान किए।
फोटो कैप्शन:- 8 पीआरओं 1 निरीक्षण करती जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्वेता गुप्ता।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!