Karauli : कटकड़ में क्रिकेट प्रेक्टिस एकेडमी के उद्घाटन समारोह एवं पद दंगल में विधायक रामकेश मीना की मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत

Support us By Sharing

कटकड़ में क्रिकेट प्रेक्टिस एकेडमी के उद्घाटन समारोह एवं पद दंगल में विधायक रामकेश मीना की मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत

मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक रामकेश मीना ने कटकड़ (रतनजिला) में क्रिकेट प्रेक्टिस एकेडमी एवं पद दंगल के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मंे शिरकत की।
विधायक रामकेश मीना का आयोजन समिति के सदस्यों एवं कटकड़ ग्रामवासियों द्वारा 21 किलो की माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया साथ ही करौली विधायक लाखनसिंह मीना भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। साथ ही मिजोरम राज्य की ओर से रणजी ट्रॉफी खेल रहे कटकड़ के लाल क्रिकेटर शिवराज मीना को माला साफा पहनाकर सम्मान किया एवं उनकी हौसला अफजाई कर उत्सावर्धन किया।
विधायक रामकेश मीना ने कार्यक्रम की शुरूआत बल्ले से गेंद को शॉट मारकर की। इस दौरान विधायक ने क्रिकेटप्रेमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस क्रिकेट प्रेक्टिस एकेडमी के माध्यम से कई खिलाड़ियों को अपने खेल में निपुण होने में सहायता मिलेगी। खेल और स्पोर्ट दोनों ही हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वो हमें मजबूत, स्वस्थ्य और तंदरुस्त बनाये रखते हैं। ये वो क्षेत्र है जो, हमें एक समान दिनचर्या से कुछ अलग परिवर्तन दे सकता है। सभी खेलों को पसंद करते हैं क्योंकि ये मनोरंजन का एक उपयोगी साधन होने के साथ ही शारीरिक गतिविधियों का भी एक तरीका है। ये प्रकृति में चरित्र निर्माणकर्ता और बड़े स्तर पर ऊर्जा और मजबूती देने वाला है। खेल या स्पोर्ट्स क्रियाओं में सक्रिय रुप से भाग लेने वाले व्यक्ति का शारीरिक और मानसिक विकास दूसरों से अच्छा होता है। यह हमें जीवन में बहुत सारी आवश्यक चीजों को सीखने देता है। यह हमारे व्यक्तित्व, आत्मविश्वास के स्तर में विकास और शारीरिक व मानसिक संतुलन बनाये रखने में मदद करता है। स्पोर्ट्स और खेलों में रुचि, हमें जीवन में कठिन परिस्थितियों का सामना करने और शरीर और मस्तिष्क को तनाव रहित बनाने में मदद करती है। यह टीम सदस्यों के बीच में मित्रता की भावना को विकसित करने, एक साथ काम करने की आदत को बढ़ावा देती है। यह मस्तिष्क और शरीर को आकार देने और थकान और सुस्ती को हटाने के द्वारा मानसिक और शारीरिक कड़ाई वाले व्यक्ति का निर्माण करती है। यह पूरे शरीर में रक्त परिसंचरण में सुधार करती है इस प्रकार, व्यक्ति के मानसिक और शारीरिक स्तर में सुधार होता है।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!