स्वच्छता एवं उन्नति के लिए विभाग 100 दिन की कार्ययोजना बनाकर कार्य करे : शासन सचिव

Support us By Sharing

स्वच्छता एवं उन्नति के लिए विभाग 100 दिन की कार्ययोजना बनाकर कार्य करे : शासन सचिव

जयपुर, 20 दिसम्बर। अल्पसंख्यक मामलात विभाग के शासन सचिव श्री कृष्ण कुणाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य सरकार की मंशानुरूप अल्पसंख्यकों के शैक्षणिक प्रशिक्षण,रोज़गार,  स्वच्छता एवं उन्नति के लिए विभाग 100 दिन की कार्ययोजना बनाकर इसकी क्रियान्विति पर कार्य करे।
श्री कृष्ण कुणाल मंगलवार को खाद्य भवन में विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि 25 वर्षों के विजन को ध्यान में रखकर कार्य करें। श्री कुणाल ने कहा कि संकल्प पत्र में अल्पसंख्यकों से किए वादों को राज्य सरकार प्रमुखता से पूर्ण करने लिए प्रतिबद्ध है ।संकल्प पत्र हमारे लिए नीति-निर्धारक के तौर पर कार्य करेगा। उन्होंने संकल्प पत्र को आधार बनाकर अगले 100 दिनों की प्रभावी कार्य-योजना 7 दिनों में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों में बेहतर शिक्षा स्तर व रोज़गार पर ध्यान देने के साथ ही इस पर आधारित कार्ययोजना को ध्यान में रखकर मूर्त रूप दिया जाए।
श्री कुणाल ने कहा कि अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए केन्द्र सरकार द्वारा किए जा रहे नवाचारों को राज्य की आवश्यकता को ध्यान में रखकर अपनाएं जिससे कि इसका फायदा पात्र लोगों को मिल सके।
शासन सचिव ने कहा कि अन्य राज्यों एवं अन्य देशों में अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही योजना एवं ढांचे का अध्ययन करें ताकि प्रदेश में भी अल्पसंख्यक समाज को मजबूत किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को नवाचारों पर अपडेट रहने को कहा। इस अवसर पर अल्पसंख्यक मामलात विभाग के निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव श्री जमील अहमद कुरैशी व अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!