विधायक जवाहर सिंह बेडम ने विकसित भारत शिविर का किया निरीक्षण

Support us By Sharing

विधायक जवाहर सिंह बेडम ने ग्राम पंचायत दंत्लोठी और जटोली थून के विकसित भारत शिविर का किया निरीक्षण

डीग, 28 दिसंबर। विधायक जवाहर सिंह बेडम ने गुरुवार को ग्राम पंचायत दंत्लोठी और जटोली थून के विकसित भारत शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्राम पंचायत में लग रहे शिविरों में वंचितों और जरूरतमंदों तक योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। विधायक महोदय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जन जन तक मोदी की गारंटी पहुंच रही है और लोगों को खुशियों की सौगात दे रही है। उन्होंने बताया कि शिविर की सुविधाओं और व्यवस्थाओं को ओर दुरुस्त करने के लिए हम सबको प्राथमिकता और समर्पण के साथ कार्य को पूरा करने की आवश्यकता है।

उन्होंने शिविर में लगे सभी विभागों के काउंटर पर जाकर अधिकारियों कर्मचारियों से फीडबैक लिया। साथ ही उन्होंने आमजन से भी शिविर में मिल रही सुविधाओं को लेकर बातचीत की और उनके आशाओं को जान के उन्हें आश्वासन दिया की कोई भी व्यक्ति केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। शिविर में अनेक प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम, क्विज और छात्र-छात्राओं द्वारा नृत्य प्रस्तुति की गई और आमजनों को जागरूक करने का कार्य किया गया।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को पहले से ही चिन्हित करे ताकि मौके पर कनेक्शन देने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया की शिविर में लग रहे चिकित्सा काउंटरों पर उच्च स्तर की सुविधा मुहैया कराई जाए और आयुष्मान योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड धारकों को 100% ई-केवाईसी करवाए जाना सुनिश्चित करें।

शुक्रवार को यहां आयोजित किए जाएंगे शिविर

जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र परमार ने बताया कि शुक्रवार को डीग के ग्राम पंचायत जनूथर और मोरोली, नगर के ग्राम पंचायत मूंडोटी और फ़तेहपुर कलां, कुम्हेर के ग्राम पंचायत अवार और अजान और पहाड़ी के ग्राम पंचायत जीराहेडा और कैथवाड़ा में शिविर आयोजित किए जाएंगे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!