जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

Support us By Sharing

जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

सवाई माधोपुर 11 जनवरी। जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव ने पंचायत समिति चैथ का बरवाड़ा के वीडियो कॉफ्रेंसिंग कक्ष में गुरूवार को जनसुनवाई आयोजित कर क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याएं सुन मौके पर ही संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों की जांच कर शीघ्र समाधान करवाने के निर्देश प्रदान किए।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी गरीब, असहाय एवं पीड़ित व्यक्तियों को न्याय दिलाने के लिए कार्यालय में प्रतिदिन समय निर्धारित कर पूर्ण संवेदनशीलता एवं विवेकपूर्ण तरीके से जनसुनवाई करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का मुख्य ध्येय अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन पहुंचाना है। उन्होंने बताया कि जनसाधारण की समस्याओं के समाधान के लिए ग्राम पंचायत स्तर तक जनसुनवाई की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जन अभाव अभियोग में प्राप्त परिवेदनाओं के त्वरित निस्तारण के साथ नियमित मॉनिटरिंग भी की जाए। ताकि गांव-ढाणी तक के लोगों की समस्याओं का प्रभावी निराकरण सुनिश्चित हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अधिकारी जनसुनवाई में आने वाले पात्र व्यक्तियों को केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लाभांवित करना सुनिश्चित करें।
जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों द्वारा विकलांग पेंशन योजना का लाभ दिलवाने, आम रास्ते से अतिक्रमण हटवाने, पेयजल की उचित व्यवस्था सुनिष्चित करवाने, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करवाने सहित अन्य प्रकरणों पर जनसुनवाई कर यथाशीघ्र समाधान करवाने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारी को प्रदान किए।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!