सामान्य सीट पर सामान्य श्रेणी के व्यक्ति को मिलना चाहिए टिकिट – डाॅ. मथुरिया

Support us By Sharing

सामान्य सीट पर सामान्य श्रेणी के व्यक्ति को मिलना चाहिए टिकिट – डाॅ. मथुरिया

सवाई माधोपुर 2 मार्च। (राजेश शर्मा)। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डाॅ. भरतलाल मथुरिया ने सामान्य श्रेणी के लिए निर्धारित टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से अपनी उम्मीद्वारी पेश करते हुऐ सामान्य श्रेणी के व्यक्ति को टिकिट देने की वकालत की है।
डाॅ. भरतलाल मथुरिया ने शनिवार को एक प्रेसवार्ता में अपनी बात रखते हुऐ कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने विश्व में भारत की धाक जमाई है आज दुनिया के सभी देश भारत को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं और मार्गदर्शन प्राप्त करते है। विदेशों में बस रहे भारतीय नागरिक यह महसूस करते हैं कि 2014 से पहले और अब भारतीयों को सम्मान मिलने लगा हैं। देश आज आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हैं जिससे जीडीपी में अविश्वसनीय बढोतरी हुई है।
केन्द्र की मोदी सरकार ने वर्षों से लटकी हुई समस्याओं का स्थायी समाधान किया है। यथा जम्मू कश्मीर में लागु धारा 370 हटाकर क्षेत्र को राष्ट्रीय मुख्य धारा से जोड़ दिया गया हैं वहां के दलित व पिछड़े लोगो को भी सम्मान व समान अवसर मिलने लगे हैं। जम्मू कश्मीर में पर्यटन का बूम आ गया है। इसी प्रकार मोदी सरकार द्वारा मुस्लिम समाज में महिलाओं को तीन तलाक जैसी कुप्रथा से मुक्ति दिलाई साथ ही राम मंदिर का मार्ग प्रसस्त कर निर्माण करवाया जो कि गत 500 वर्षों से चल रहे संघर्ष का अंत रहा।
जन कल्याणकारी योजनाओं यथा उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत अभियान, पीएम आवास योजना, तथा किसान सम्मान निधि जैसी अनेको योजनायें गरीब किसानो, महिलाओ के हित की, लोगो के जीवन स्तर को सम्मानजनक बनाने में मील का पत्थर साबित हुई हैं जो आत्मनिर्भरता की ओर ले जायेगी।
इसी प्रकार भारतीय संस्कृति के महत्वपूर्ण स्थान जैसे-वाराणसी, उज्जैन महाकाल, केदारनाथ त्रासदी के बाद केदारनाथ धाम का विकास आदि अनेको कार्य हमें गौरवान्वित करते हैं। स्थानीय टोंक सवाई माधोपुर क्षेत्र में भी दिल्ली मुम्बई सुपर एक्सप्रेस वे का बनना क्षेत्र को न केवल दुनिया से जोड़ेगा बल्कि विकास के नये आयाम भी पैदा करेगा। हम मोदी सरकार के आभारी रहेगे जो ऐसी राष्ट्रीय योजना का लाभ सीधे सीधे क्षेत्र को मिलने लगा है।
आगामी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुये डाॅ. मथुरिया ने कहा कि टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट राजस्थान के उस पूर्वी क्षेत्र में सम्मिलित है जहाँ की जाति विषमता व जातीय उन्माद स्वरूप राजनीति में पार्टियों की जय और पराजय होती है इस कारण से जनमानस में निराशा व कमजोरी आती रही है। इसलिए भाजपा द्वारा सामान्य सीट होने से जातीय उन्माद के दबाव में तुष्टीकरण का आभास न देकर स्थानीय सामान्य सामाजिक रूप से प्रतिष्ठित राजनीति में सक्रिय निर्विवाद व नए चेहरे वाले पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता जो कि सभी जाति वर्णों में पेठ रखने की क्षमता रखता हो को उम्मीदवार बनाया जाना उचित होगा।
इसके साथ ही उन्होने जिले एवं क्षेत्र के विकास के लिए सुझाव देते हुऐ कहा कि स्थानीय आवश्यकताओं को मद्देनजर रखते हुये बालेर, करणपुर क्षेत्र के नजदीक चम्बल नदी पर पूल द्वारा जोड़ दिया जाये तो न केवल राजस्थान व मध्य प्रदेश के बीच आवागमन सुगम होगा चम्बल नदी में डूबने की घटनाओ से निजात मिलेगी बल्कि रणथम्भौर अभ्यारण्य केला देवी अभ्यारण्य व मध्य प्रदेश के कुनो अभ्यारण्य का सीधा जुडाव भी होगा जिससे इलाके को पर्यटन का लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि स्थानीय स्तर पर विकास की योजना की रूपरेखा बने स्थानीय योजना बनायी जाये।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!