शिवाड़ में गहराया पेयजल संकट

Support us By Sharing

शिवाड़ में गहराया पेयजल संकट

शिवाड़ 2 मार्च। ग्राम पंचायत शिवाड़ के कई मोहल्लों में इन दिनो पेयजल का संकट गहराने लगा है। पेयजल की समस्या से परेशान लोगों को हेण्डपम्प का सहारा लेना पड़ रहा है।
लोगों ने बताया कि पेयजल के लिए क्षेत्र में चार ट्यूबवेल हैं। 25-30 वर्ष पुराने तीन जल स्रोत हैं। पिछले 10 वर्षों में एक भी नया ट्यूबवेल नहीं किया गया है। जबकि इस बीच सैंकड़ो की संख्या में नए कनेक्शन बढ़े हैं। जिसके चलते व ऊंचाई वाले दूर मोहल्ले में पानी नहीं पहुंचने से मोहल्ले में पेयजल संकट गर्मी आने से पहले ही दिखाई दे रहा है। पेयजल नहीं पहुंचने से मोहल्ले वासी पानी के लिए बर्तनों को लेकर इधर-उधर भटकते नजर आते हैं।
ग्रामीण श्याम सुंदर गौतम, कमलेश माली, मनोज साहू, सीताराम माली ने बताया कि क्षेत्र में लोगों को पानी की समस्या से निजात दिलवाने के लिए क्षेत्र में लगे ट्यूबवेल मे पानी का जलस्तर गहरा जाने से तीनों टंकियां पूरी नहीं भर पाती है तथा दो ट्यूबल शो पीस बने हुए हैं। ग्रामीण श्यामसुंदर गौतम जगदीश प्रसाद सोनी ने विधायक जितेंद्र गोठवाल से पेयजल समस्या से ग्रामीणों को निजात दिलाने के लिए एक नई टंकी हरिजन रेगर बैरवा बस्ती की तरफ बनाने के साथ वर्तमान में दो नए ट्यूबवेल लगवाने की मांग के साथ माली मोहल्ला, बोहरा मोहल्ला में पाइप लाइन को दुरुस्त करवाने की मांग की है।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!