डीग में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर निकाला गया फ्लैग मार्च

Support us By Sharing

जिला कलेक्टर ने आमजन से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील

संवेदनशील मतदान केंद्रों का भी किया निरीक्षण

डीग, 12 अप्रैल। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्सेस के जवानों ने शुक्रवार को खोह, रुंध खोह, परमदरा, अधावली, बेढम, पनहोरी, नरैना, डीग कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में फ्लैग मार्च किया। जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज और जिला पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा ने फ्लैग मार्च का नेतृत्व किया।

फ्लैग मार्च के दौरान जिला कलेक्टर ने आम जनता से संवाद कर चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने, पुलिस प्रशासन का सहयोग करने व भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की। जनता में विश्वास जागृत करने के उद्देश्य से ग्रामीण इलाकों से डीग बस स्टैंड एवं गणेश मंदिर तक शाम को फ्लैग मार्च निकाला गया, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया गया।

लोकसभा चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने के लिए फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स भी मौजूद रही, जिनके साथ शीर्ष अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए। मतदाताओं से रूबरू होकर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने निर्भीक और निडर होकर मतदान करने की अपील की। फ्लैग मार्च के साथ ही जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा खोह, रुंध खोह, परमदरा, अधावली और बेढम के मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया गया। चुनावों से पहले चार चौबंद व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए लगातार जिले में डीएम द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों के मतदान केंद्रों में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया जा रहा है ताकि मतदान दिवस 19 अप्रैल के दिन मतदाताओं को मतदान के दौरान किसी भी प्रकार के समस्या का सामना ना करना पड़े। साथ ही इस बार भारी संख्या में आमजन मतदान केंद्र तक पहुंच कर अपने वोट डाल सके। निरीक्षण के दौरान विशेष रूप से मतदान केंद्रों में बिजली, पानी, शौचालय व दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप और वरिष्ठ मतदाताओं को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया गया।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!