तेरापंथ सभा व ते.यु.प का शपथ ग्रहण समारोह

Support us By Sharing

संगठन शक्ति का पुज -मुनि सुरेश कुमार

 असम के राज्यपाल कटारिया रहे मुख्य अतिथि

शाहपुरा |श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथ सभा व तेरापंथ युवक परिषद उद‌यपुर के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का महाप्रज्ञ विहार में आचार्य महाश्रमण के अज्ञानुवार्ती शासन श्री मुनि सुरेश कुमार के सान्निध्य, असम के राज्यपाल गुलाब चन्द कटारिया के मुख्य आतिथ्य में समारोहपूर्वक सम्पन्न हुआ।

नमस्कार महामंत्रोच्चारण से शुरू हुए समारोह को सम्बोधित करते हुए शासन श्री मुनि सुरेश कुमार ने कहा- संगठन में शक्ति होती है। हम गौरव करे कि हम तेरापंथधर्मसंघ जैसे अनुशासित धर्मसंघ के सदस्य है। शपथ लेने वाले शपथ की गरिमा को बनाए रखे यही इस क्षण की सार्थकता है।

मुनि सम्बोध कुमार ‘मेधांश’ ने कहा – सब्जी में मसालों से सीखे टीम वर्क को कैसे मैनेज करे । थ्री डी के दौर में संस्थाए डिले,डिलीट और डीवोशन के तीन सुत्रीय सिद्धांत अपनाए तो हम ख़ुद में बेहतरीन लीडरशीप को जन्म दे सकते है है।

मुनि सिद्धप्रज्ञ ने कहा- संकल्प मजबुत हो तो सपना स्वयं साकार होने को बैचेन हो उठता है। आज का यह क्षण, संकल्पों में प्राण भरने का क्षण है

असम के महामहिम राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने कहा – तेरापंथ समाज के आज का परिवेश वर्षों के अध्यक्षीय परंपराओ के समपर्ण से बना है। नई पीढी को गुरुओं के पास लाए तो निमार्ण के संस्कार पल्लवित होंगे।उन्होंने आचार्य तुलसी द्वारा रचित अणुव्रत गीत का उल्लेख करते हुए कहा – हर घर में बच्चो से इसका गायन करें तो एक नव्य भारत का सृजन हो सकेगा। उन्होने मुनि प्रवर से निवेदन किया – कि मुझे आर्शीवाद प्रदान कराए कि राजनीति में मुझपर कोई दाग ना लगे।

विशिष्ट अतिथी तेरापंथ महासभा उपाध्यक्ष निर्मल गोखरू ने कहा – मेवाड़ की सबसे बड़ी सभा और ते.यू.प के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का सौभाग्य मिला ,उन्होने महासभा की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर प्रकाश डाला।

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के सहमंत्री लक्की कोठारी ने कहा- युवा शक्ति की शक्ति सृजन में लगे तब स्वस्थ समाज का निमार्ण संभव होगा। उन्होने अ.भा.ते.यु.प की परियोजनाए बताइ।
तेरापंथ सभा के नव निवार्चित अध्यक्ष कमल नाहटा ने कहा- समाज के भौतिक विकास के सभी आयाम समाज के साथ सम्पन्न होंगे, मेरा पहला आयाम यहाँ पधारने वाले साधु- साध्वीयों की सेवा है।

ते.यु.प अध्यक्ष भुपेश खमेसरा ने समाज के विश्वास को शिखर सोपने का विश्वास दिलाते हुए भावी योजनाएं प्रस्तुत की।
तेरापंथ सभा की नवीन कार्यकारिणी को राज्यपाल कटारिया व पूर्व अध्यक्ष अर्जुन खोखावत ने ते.यु.प की नवीन कार्यकारिणी को निवर्तमान अध्यक्ष विक्रम पगारिया ने गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर तेरापंथ सभा के मंत्री अभिषेक पोखरना ने कहा की लीडर वही अच्छा होता जो अपने आपको सत्ताधीश नही सेवक समझें और हम अगले दो वर्ष सेवक बनकर ही समाज का कार्य करेंगे।

मंच संचालन तेरापंथ सभा उपाध्यक्ष आलोक पगारिया एवं आभार तेरापंथ युवक परिषद् मंत्री साजन मांडोत ने किया।
ने किया ।
इन्होंने ली शपथ

तेरापंथ सभा 2024-26 कार्यकाल हेतु तेरापंथ सभा अध्यक्ष कमल नाहटा के नेतृत्व में वरिष्ठ उपाध्यक्ष आलोक पगारीया, विनोद कच्छारा, कमल पोरवाल उपाध्यक्ष, अभिषेक पोखरना मंत्री, भगवती लाल सुराना कोषाध्यक्ष, ओम प्रकाश पोरवाल, मनोज लोढ़ा सहमंत्री मनीष नागोरी संगठन मंत्री सहित प्रभारी व कार्यसमिति सदस्यों ने संघ निष्ठा व सेवा की शपथ ली वहीं
तेरापंथ युवक परिषद् के कार्यकारिणी वर्ष 2024-25 हेतु निर्वाचित अध्यक्ष भूपेश खमेसरा के साथ उपाध्यक्ष के तौर पर अशोक चोरडिया, महेंद्र बोहरा , कोषाध्यक्ष के रूप में विनोद भंडारी , मंत्री साजन मांडोत, सहमंत्री के रूप में विनीत फूल्फगर गौरव लोढ़ा , संगठन मंत्री के तौर पर संजय सिंघवी के साथ 129 प्रभारी व कार्यसमिति सदस्यों ने संघ निष्ठा व गोपनीयता की शपथ ली

इन्होंने की शिरकत
कार्यक्रम में महासभा आंचलिक प्रभारी धीरेंद्र मेहता , महासभा सदस्य महेंद्र सिंघवी, अभातेयुप सदस्य अजीत छाज़ेड, संदीप हिंगड़, हिमांशु रांका, यूसीसीआई अध्यक्ष माँगीलाल लुणावत, ओसवाल समाज अध्यक्ष प्रकाश कोठारी, समाज सेवी डालचंद डागलिया तेरापंथ महिला मंडल अध्यक्षा सीमा बाबेल, मंत्री ज्योति कच्छारा सहित कई गण मान्य जन उपस्थित थे|


Support us By Sharing
error: Content is protected !!