सेवा भारती समिति सामूहिक विवाह सम्मेलन

Support us By Sharing

सवाई माधोपुर 22 जुलाई। सेवा भारती समिति सवाई माधोपुर द्वारा 23 मई को आयोजित किए गए तृतीय राम जानकी सामूहिक विवाह सम्मेलन में विवाह बंधन में बंधे 10 जोड़ों ने 22 जुलाई को पगफेरा (विवाह पश्चात पहली बार पीहर आने की रस्म) निभाई।
सेवा भारती समिति सवाई माधोपुर के जिला अध्यक्ष डॉ. बृज बल्लभ शर्मा ने बताया कि स्थानीय आदर्श बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय टोंक रोड में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजस्थान क्षेत्र के सेवा प्रमुख शिव लहरी मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम हिंदू समाज को एक सूत्र में जोड़ने का कार्य करते हैं सेवा भारती पूरे राजस्थान में वर्ष 2010 से सामूहिक विवाह सम्मेलन कर रही है जिसमें अब तक 2430 जरूरतमंद परिवारों के बेटे बेटियों का विवाह करवाया जा चुका है।
विवाह सम्मेलन आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. आर. पी. गुप्ता ने विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद प्रदान कर उनके सुखी दांपत्य जीवन की कामना की।
सेवा भारती समिति के जिला अध्यक्ष डॉ. बृज बल्लभ शर्मा ने कहा कि ऐसे विवाह सम्मेलनों से समाज के अभावग्रस्त परिवारों की मदद के साथ ही हिंदू समाज में समरसता आने के साथ फिजूल खर्ची पर भी रोक लगाती है। शर्मा ने गुटखा तंबाकू का सेवन नहीं करने एवं सभी को एक एक पेड़ अवश्य लगाने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर सम्मेलन के संयोजक अजय कुमार शर्मा, जिला प्रचारक दीपक जी, राम प्रसाद राजपूत, गोविंद प्रसाद शर्मा, देवेंद्र कुमार सैनी, शिवदयाल सिंघल, कैलाश शर्मा, विनोद पाराशर, राम भजन मीणा, अनिल जैन, राजरानी शर्मा, मधुबाला शर्मा, सुमित वर्मा, सहित सेवा भारती के अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे कार्यक्रम में नव विवाहित वरवधुओं को साड़ी एवं नगद राशि के साथ ही विवाह प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए। अंत में सामूहिक भोजन के साथ ही बेटियों की विदाई का कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम का संचालन अजय कुमार शर्मा ने किया


Support us By Sharing
error: Content is protected !!