रेलवे के रिटायर कर्मचारियों को उनके आवास पर ही दवाईयां एवं ब्लड सेम्पल उपलब्ध सुविधाएं

Support us By Sharing

यूनियन की मांग

गंगापुर सिटी 12 अगस्त|ऑल इण्डिया रेलवे पेंशनर्स वेलफेयर फेडरेशन की मांग पर सेवानिवृत रेलवे कर्मचारियों को दवाईयां एवं ब्लड सेम्पल निजी आवास पर ही उपलब्ध कराने हेतु वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव द्वारा मुख्य चिकित्सा निदेशक जबलपुर का पत्र लिखा गया.

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी नरेंद्र जैन ने बताया कि रेलवे पेंशनर्स वर्तमान में वृद्ध अवस्था में जीवन यापन कर रहे हैं तथा ऐसी स्थिति में जीवन चल रहा है कि चलना-फिरना भी नहीं बन पा रहा है, रेलवे अस्पताल से निरन्तर दवाईयां लेना आवश्यक हो गया है, क्योंकि इन्हीं दवाईयों के सहारे भविष्य चल रहा है, रेलवे अस्पताल से दवाईयां प्राप्त करने में जीर्ण-शीर्ण शारीरिक क्षमता के कारण प्रापर रूप से नहीं बन पा रहा है. अत: ऐसी स्थिति में मानवीय दृष्टिकोण को अपनाते हुये दवाईयां एवं ब्लड़ सेम्पल निजी आवास पर रेलवे चिकित्सालय प्रशासन द्वारा यह सुविधा उपलब्ध करा दी जावे, तो सेवानिवृत कर्मचारियों के हित में होगा.

रेलवे बोर्ड सुविधा देने का पहले ही दे चुका है आदेश

यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव ने मुख्य चिकित्सा निदेशक को पत्र लिखकर शीघ्र अतिशीघ्र प्रमुख मुख्य चिकित्सा निर्देशक बड़ोदा हाउस नई दिल्ली द्वारा दिनांक 04.07.2024 के पत्र का हवाला देकर सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निर्णय लेते हुये पत्र जारी किया जा चुका है.
उल्लेखनीय की गंगापुर सिटी में भी हजारों की संख्या में सेवानिवृत्ति रेल कर्मचारी निवास कर रहे हैं जो कि अपनी वृद्धावस्था के कारण रेलवे अस्पताल आने-जाने में असमर्थ हैं यदि रेलवे बोर्ड के निर्देशो की पालना यहां होती है तो इन बुजुर्गबार सेवानिवृत्ति रेल कर्मचारियों को बड़ी भारी राहत मिलेगी


Support us By Sharing
error: Content is protected !!