भारत बंद को लेकर पुलिस व प्रशासन ने ली सामाजिक-व्यापारिक संगठनों की बैठक

Support us By Sharing

शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बलों ने बाजारों में निकाला फ्लैग मार्च, रैली के दौरान बंद रहेंगे बाजार

बयाना|सुप्रीम कोर्ट के उपवर्गीकरण व क्रीमीलेयर को लेकर दिए गए सुझाव के विरोध में एससी- एसटी संगठनों की ओर से बुधवार को भारत बंद के आव्हान को देखते हुए एसडीएम राजीव शर्मा की अध्यक्षता मेें पंचायत समिति वीसी सभागार में व्यापारिक संगठनों, अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई। इसके बाद शाम को पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला।
एसडीएम ने कहा कि रैली निकालने के दौरान पूरी तरह से शांति व कानून व्यवस्था की पालना की जाए। उन्होंने किसी भी तरफ की भ्रामक सूचनाओं को सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड नहीं करने तथा ऐसी सूचनाओं को प्रशासन व पुलिस के ध्यान में लाने का आग्रह किया। उन्होंने किसी जाति, धर्म, वर्ग की भावनाओं को आहत करने वाले नारों का उपयोग नहीं करने, डीजे अन्य ध्वनि प्रसारण यंत्रों के माध्यम से किसी की भावनाओं को आहत करने वाले गीतों, भाषणों का प्रसारण नहीं करने के निर्देश दिए। इस दौरान व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि रैली के दौरान बाजार में दुकान बंद रखी जाएंगी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेन्द्र सिंह भाटी ने कहा कि रैली में एकत्रित होने से लेकर ज्ञापन देने आने तक किसी भी सार्वजनिक या व्यक्तिगत सम्पत्ति को प्रभावित किये बिना धैर्य के साथ अपना कार्य करें।उन्होंने कहा कि बंद समर्थक सभी संगठन रैली में किसी भी प्रकार के अस्त्र, शस्त्रों, लाठी, डंडों को लेकर नहीं चलेंगे। रैली में असमाजिक तत्व प्रवेश नहीं करें। एएसपी ने कहा कि पुलिस द्वारा सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की निरंतर निगरानी रखी जा रही है, किसी भी व्यक्ति द्वारा भ्रामक एवं डीप फेक फोटो, वीडियो अपलोड या शेयर किये जाने पर उनके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जायेगी। बैठक में मौजूद जाटव समाज समिति के अध्यक्ष दानसिंह जाटव ने कहा कि रैली के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए 50 वॉलिंटियर्स की टीम तैयार कर ली गई है। एकमात्र माइक सेट पर समाज के किसी जिम्मेदार व्यक्ति को पुलिसकर्मी के साथ लगाया जाएगा। रैली सुबह 10 बजे गांधी चौक अंबेडकर पार्क से शुरू होकर पंचायत समिति, बजरिया, सुभाष चौक मुख्य बाजारों से होती हुई एसडीएम कार्यालय पर ज्ञापन सौंपने के साथ संपन्न होगी।
इस अवसर पर डिप्टी एसपी अमरसिंह मीणा, तहसीलदार विनोद मीणा, सीआई बाबूलाल गुर्जर, बीडीओ नरेंद्र गुर्जर, नायब तहसीलदार संजय शर्मा, जाटव समाज समिति अध्यक्ष दानसिंह जाटव, किशन चंद वर्मा, सहित कई संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!