राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर संगोष्ठी एवं खेल प्रतियोगिता आयोजित

Support us By Sharing

केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से राष्ट्रीय खेल दिवस पर भगवतगढ़ में संगोष्ठी खेल प्रतियोगिताएं और शपथ के कार्यक्रम हुए आयोजित

सवाई माधोपुर 29 अगस्त 2024। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो क्षेत्रीय कार्यालय सवाई माधोपुर की ओर से राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिले के चौथ का बरवाड़ा ब्लॉक में माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर भगवतगढ़ में संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं की रस्सा कशी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी में आदर्श विद्या मंदिर की प्रधानाचार्य कन्हैयालाल शर्मा द्वारा बताया कि राष्ट्रीय खेल दिवस हमारे देश में हर साल 29 अगस्त को मनाया जाता है यह दिन विशेष रूप से महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती की उपलक्ष में मनाया जाता है उन्होंने भारतीय हॉकी को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया साथ ही शर्मा द्वारा मेजर ध्यानचंद की जीवनी राष्ट्रीय खेल दिवस के इतिहास पर विस्तार से जानकारियां दी।

कार्यक्रम में ब्यूरो की ओर से केंद्रीय संचार ब्यूरो के प्रभारी नेमीचंद मीणा द्वारा विभागीय जानकारी के साथ-साथ राष्ट्रीय खेल दिवस के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला गया।

कार्यक्रम में घनश्याम केदावत राधेश्याम मीणा पीटीआई ने भी अपने विचार व्यक्त किया

विजेता प्रतिभागियों को केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में फिट इंडिया पर शपथ दिलाई गई।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!