इंजीनियर डे पर सामाजिक सेवा हेतु रक्तदान शिविर एवं विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

Support us By Sharing

इंजीनियर डे पर इंजीनियर फोरम भरतपुर के अभियंताओं द्वारा विभागीय कार्यों के साथ-साथ कराऐ कार्यक्रम

भरतपुर| महान इंजीनियर भारत रत्न सर मोक्षगुंडम विश्वसरैया जी के जन्मदिवस अवसर पर पूरे देश में मनाये जाने वाले इंजीनियर्स दिवस के अवसर इंजीनियर्स फोरम द्वारा कल राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय भरतपुर में मोक्षगुंडम विश्वसरैया पार्क में स्थापित विश्वसरैया जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं के साथ एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य व केंद्र के अलग-अलग विभागों के अभियंता शामिल होकर अपनी एकता एवं सामाजिक सेवा का परिचय देते हुए ऐसे महान इंजीनियर के उच्च कार्यो एवं आदर्शो को याद किया एवं सभी को आपस में शुभकामनाये दी ।
कार्यक्रम में अभियांत्रिकी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर रवि गुप्ता, यूआईटी , नगर निगम, पीडब्ल्यूडी एवं पीएचइडी के अधिशासी अभियंता डीपी शर्मा, बहादुर सिंह, ब्रजमोहन सिंह, अभिषेक मिश्रा सहित सेवानिवृत्त अधीक्षण अभियंता हेमराज गोयल, सीएम गुप्ता, महेशचंद गोयल फोरम के संरक्षक उत्तम सिंह, जीवनलाल शर्मा आदि सीनियर अभियन्ताओ ने उपस्थित होकर अपने सभी साथी अभियंताओं का उत्साह वर्धन किया एवं हर परिस्थिति में एक दूसरे को सहयोग करने एवं अपने कार्यों से जिले के विकास को नए आयाम देने हेतु मार्गदर्शित किया ।
फोरम के अध्यक्ष मनोज पाराशर द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी अभियंताओं का हार्दिक स्वागत किया एवं इसी तरह इंजीनियर फोरम भरतपुर को मजबूती प्रदान करने हेतु आपस में एक दूसरे के सहयोग करने का आह्वान किया जिससे की किसी समस्या से केवल एक अभियंता को ही सामना नही करना पडे।
फोरम के सचिव मनीष गुप्ता द्वारा फोरम की इन सभी गतिविधियों के लिए अपना पूर्ण सहयोग देने एवं फोरम के कार्यो के लिये हर समय सहयोग प्रदान करने के लिये प्राचार्य डॉ रवि गुप्ता जी का बहुत ही हार्दिक आभार व्यक्त किया।
फोरम से जुड़े सभी विभागों के सभी वर्गों के अभियंता केवल विभागीय कार्यो से ही जिले की विकास में भागीदारी नहीं निभा रहे हैं अपितू हर वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन कर बहुत सी जरूरतमंद जानो को बचाने का कार्य कर अपनी सामाजिक सेवा का परिचय दे रहे हैं।
रक्तदान शिविर में धीरज सिंह,लवकुश धाकड़,धवल व्यास,दीपेश चौधरी,दीपक कुमार गोयल,देवेंद्र सिंह,राधेश्याम गुर्जर, उदयपाल सिंह,कमल सिंह,अजीत कुमार, योगेश जैन,संजू सिंह,विष्णु फौजदार,पूजा शर्मा,नितिन डागुर,रोहित सिंह,अभिषेक गुप्ता सहित सेवानिवृत्त अभियंता राजेंद्र शर्मा ने भाग लेकर सामाजिक सेवा के क्षेत्र में इंजीनियर्स फोरम भरतपुर को गौरवान्वित किया।
फोरम के सभी अभियंताओं के बीच आपसी सहयोग को बढ़ाने के लिए एवं मानसिक तनाव को कम करने के लिए विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया जिसमें महिला वर्ग की बैडमिंटन एवं चैस प्रतियोगिता में आरती मीणा एवं पूजा शर्मा विजयी रही पुरुष वर्ग की चैस प्रतियोगिता में रिंकू अग्रवाल, कैरम में धीरज सिंह टेबल टेनिस में दीपक गोयल एवं बैडमिंटन में अभिषेक गुप्ता विजयी रहे।।

आज के कार्यक्रम की विभिन्न प्रतियोगिता में विजयी रहे सभी अभियंताओं का एवं सभी रक्तदान करने वाले रक्त वीरों का 19 सितम्बर को प्रेम गार्डन में होने वाले फोरम के छठवें वार्षिक समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

आज के इस कार्यक्रम के अवसर पर अरविंद तोमर पवन तिवारी अनिरुद्ध सिंह निशांक मित्तल मनोज कुमार वेदपाल सिंह मनीष दायमा आदि अभियन्ताओ ने ने कार्यक्रम की अलग-अलग गतिविधियों में सहयोग प्रदान कर सभी गतिविधियों का सफलतापूर्वक संचालन किया।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!