विधायक रामकेश मीना की अनुशंषा पर उप स्वास्थ्य केन्द्र से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत

Support us By Sharing

विधायक रामकेश मीना की अनुशंषा पर उप स्वास्थ्य केन्द्र से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत

मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक रामकेश मीना की अनुशंषा पर विधानसभा क्षेत्र गंगापुर सिटी में माननीय मुख्यमंत्री महोदय के बजट घोषणा वर्ष 2023-24 के अनुसार विधानसभा क्षेत्र गंगापुर सिटी के उदेई कलां, अलीगंज, बिनेगा व नौगांव में संचालित उप स्वास्थ्य केन्द्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में क्रमोन्नत किया गया है।
उदेई कलां, अलीगंज, बिनेगा व नौगांव गांवों के लोगों की बहुत पुरानी मांग रही थी तथा विधायक रामकेश मीना भी अपने क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाओं में विस्तार के लिए प्रयासरत हैं जिसके लिए उन्होंने क्षेत्र के उप स्वास्थ्य केन्द्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंे क्रमोन्नत करवाने की अनुशंषा मुख्यमंत्री जी से की थी।
इस मौके पर विधायक मीना ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सुविधा है जो अधिक मानव संसाधन, तकनीकी उपकरण और औषधिक उपकरणों के साथ स्थापित की जाती है। इसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में उच्चतम स्तर की प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं को प्रदान करना है। क्रमोन्नत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विशेषज्ञ चिकित्सा कर्मी, नर्स, औषधिक विशेषज्ञ, प्रशिक्षित कर्मचारी और अन्य अधिकारी को भी शामिल करता है। इन गांवों में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र क्रमोन्नत होने से ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएंे उपलब्ध की जा सकेंगी और उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए गांव से दूर शहर तक नही आना पड़ेगा। मेरे विधानसभा क्षेत्र में विकास कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता रही है। चिकित्सा के क्षेत्र में, सड़क बिजली, पानी आदि के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक विकास कार्य करवाये गये हैं जिनका सीधा लाभ क्षेत्र की जनता को मिलेगा और आगे भी विकास कार्यों के लिए प्रयासरत रहूंगा।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!