रैगर समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में विधायक ने की शिरकत

Support us By Sharing

रैगर समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में विधायक ने की शिरकत

मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक रामकेश मीना ने रैगर समाज वार्ड नं. 23 गंगापुर सिटी द्वारा आयोजित प्रथम प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।
कार्यक्रम का आयोजन गुरूद्वारे के पास स्थित डॉ. बी.आर.अम्बेडकर पार्क में किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत विधायक मीना ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्जवलित कर की। रैगर समाज के प्रबुद्धजनों द्वारा विधायक मीना का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में विधायक रामकेश मीना ने 10वीं-12वीं कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र/छात्राओं एवं रैगर समाज के अलग-अलग क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिभाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
विधायक मीना ने सम्बोधित करते हुए कहा कि मुझे गर्व हो रहा है कि मैं आज इस प्रतिभा सम्मान समारोह के अवसर पर यहाँ खड़ा होकर आप सभी के सामने बोल रहा हूँ। यह समारोह एक विशेष मौका है जहां हम समाज की अद्वितीय प्रतिभाओं को मान्यता और सम्मान देते हैं। इस अद्वितीय संगठन/समुदाय के द्वारा समारोह का आयोजन किया जाना वाकई प्रशंसनीय है और हम सभी को गर्व महसूस होना चाहिए कि हम उन प्रतिभाशाली व्यक्तियों को सम्मानित कर रहे हैं, जो हमारी समाज में उच्चतम मान्यता के हकदार हैं। इस समारोह का उद्देश्य है कि हम प्रतिभा को प्रोत्साहित करें और इन प्रतिभाशाली व्यक्तियों को एक पटल पर उठाएं, जहां हम उनके योगदान, मेहनत और सामर्थ्य को देख सकें। यह समारोह उनके द्वारा दिए गए साहसिक काम को मान्यता और सम्मान देने का एक उत्कृष्ट माध्यम है। आप सभी के सामर्थ्य, संघर्ष और समर्पण का हम सभी को आदर्श बनाना चाहिए। आपके योगदान से हमारे समाज को नया आदर्श प्राप्त होता है और हमें विश्वास होता है कि आप और भी अधिक उच्चतम मान्यता प्राप्त करेंगे। मैं इन सभी प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं एवं व्यक्तियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।
विधायक ने शिक्षा पर भाषण जोर देते हुए कहा कि रैगर समाज अपने बच्चों को शिक्षित करने में कोई कसर न छोड़े, कलम की ताकत अपने बच्चों को प्रदान करें जिससे आपके बच्चे अपने शहर, जिले, राज्य व देश में आपका नाम रोशन करे। शिक्षा हमें नये दरवाजे खोलती है, जहां हम ज्ञान के साथ-साथ अनुभव भी प्राप्त करते हैं। यह हमें सोचने, प्रश्न करने और स्वयं को समृद्ध करने की क्षमता प्रदान करती है। एक अच्छी शिक्षा व्यक्ति को सच्ची स्वतंत्रता, समानता और न्याय की ओर आगे बढ़ाती है। शिक्षा व्यक्ति के साथ-साथ समाज का भी विकास करती है। शिक्षा न केवल उच्चतम मान्यता की ओर ले जाती है, बल्कि उसे सामरिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त बनाती है। शिक्षित व्यक्ति अपने प्राकृतिक अधिकारों का सशक्त प्रतिनिधित्व कर सकता है और समाज को बेहतर बनाने के लिए योगदान दे सकता है।
इस अवसर पर विधायक रामकेश मीना ने डॉ. बी.आर.अम्बेडकर पार्क वर्ल्ड क्लास पार्क बनाने के लिए इसके सौन्दर्यकरण एवं जीर्णोंद्वार कार्य हेतु 54 लाख रूपये की घोषणा की।
इस अवसर पर पीसीसी सदस्य मुकेश देहात, नगरपरिषद आयुक्त पंकज मीना, जे.ई.एन. सुरेशचन्द शर्मा, पार्षद स्थानीय पार्षद महेश बाबू, रैगर समाज के प्रबुद्धजन गिर्राजप्रसाद तसीवाल, गिर्राज सोनवाल, प्रभूलाल तोणगिरिया, प्रभू खोलिया, उदयनारायण सोनवाल, वेदू सोनवाल, जितेन्द्र, बृजेश, नरेन्द्र, राकेश, राजेश एवं रैगर समाज के युवा, महिलाऐं एवं बच्चे उपस्थित थे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!