दिगम्बर मुनि की हत्या के विरोध में भीलवाड़ा में डेढ किमी लंबा जुलूस निकाला

Support us By Sharing

दिगम्बर मुनि की हत्या के विरोध में भीलवाड़ा में डेढ किमी लंबा जुलूस निकाला

कर्नाटक में जैन मुनि आचार्य कामकुमार नंदी की हत्या के विरोध में भीलवाड़ा में सनातन समाज व सकल जैन समाज एवं हिन्दू संगठनों की ओर से प्रदेशव्यापी बंद के तहत गुरुवार को भीलवाड़ा बंद रहा। इस दौरान सभी संगठनों की ओर से सूचना केन्द्र से मौन जुलूस निकाला गया। जुलूस इतना लम्बा था कि एक छोर सूचना केन्द्र था तो दूसरा छोर गोल प्याऊ चैराहा से आगे चल रहा था। यह डेढ़ किलो मीटर से लम्बा था जुलूस।
जुलूस की अगवाई संत कर रहे थे तो पिछे महिलाएं व पुरुष चल रहे थे। महिलाएं व पुरुष अपने हाथों में तख्तिया लेकर चल रहे थे। जुलूस के जिला कलक्ट्रेट पहुंचने पर सभी संगठनों की ओर से राज्यपाल, राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलक्टर को सौंपा।
गुरुवार को सकल सनातन समाज एवं सकल जैन समाज की सूचना केन्द्र चैराहे पर धर्मसभा को दिगम्बर जैन मुनि आदित्य सागर महाराज, तेरापंथ समाज के मुनि यशवंत कुमार, हरिशेवा धाम के महामंडलेश्वर स्वामी हंसरामजी, संकट मोचन हनुमान मंदिर के महंत बाबूगिरीजी, गांधीनगर स्थित निम्बार्क आश्रम के मोहन शरण महाराज, विश्व हिंदू परिषद विभाग मंत्री गणेश प्रजापत ने सम्बोधित किया।


वक्ताओं ने कहाकि संतों पर हो रहे अत्याचार को अब सहन नहीं किया जाएगा। जो सरकार धर्म व संत की रक्षा न कर सके उसे राजनीति छोड़ देनी चाहिए। महामण्डलेश्वर स्वामी हंसरामजी ने कहा धर्म सिर्फ एक है और वो है सनातन धर्म । उन्होंने कर्नाटक में हुए इस प्रकार के घटनाक्रम की कड़ी निंदा की एवं कहा कि ऐसी निंदनीय कार्य करने वालों का सरकार को संज्ञान लेकर कड़ी से कड़ी सजा दी जाये वरना ये सनातन समाज एक दिन संपूर्ण भारत बंद कर सड़क पर आएगा। दित्य सागर ने कहा कि सर्व समाज होने के बजाय सनातन समाज को एक होना चाहिए और हिन्दू राष्ट्र होने के बजाय अहिंसक राष्ट्र होना जरूरी है। जैन समाज आज टेक्स देना बंद कर दें तो जरा सोचो क्या हो सकता है।
संतों की अगुवाई में मौन जुलूस निकाला गया। जुलूस भूपाल क्लब, नेताजी सुभाष मार्केट, गोल प्याऊ चैराहा, सदर बाजार, रेलवे स्टेशन, सेशन कोर्ट होता हुआ जिला कलक्ट्रेट पहुंचा। जहां राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। जैन मुनि कामकुमार नंदी की हत्या के विरोध में मेडिकल सेवाए, बाजार, स्कूल, बार एसोसिएशन ने न्यायालय में अपना काम स्थगित रखा। कृषि उपज मंडी पूरी तरह से बंद रही। अन्य समाज के लोगों ने भी अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। मंच संचालन जन आक्रोश रैली कार्यक्रम संयोजक सुभाष जैन हूमड़ ने किया। आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर अध्यक्ष नरेश गोधा ने प्रस्तावना रखा। मंच पर संत रामदास महाराज व लाला बाबा समेत अन्य संत उपस्थित थे। सकल समाज के इस कार्यक्रम को लेकर पुलिस के पुख्ता प्रबन्ध थे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!