किसान नेता रामअवतार मीणा ने बुझवाई आग

Support us By Sharing

किसान नेता रामअवतार मीणा ने बुझवाई आग

बोली- उपखंड क्षेत्र के गांव गालद कला में रविवार प्रातः 11:30 भूरा लाल पुत्र भोरी लाल, रामभरोस पुत्र मोरपाल, मुकेश पुत्र हरपाल, रामस्वरूप पुत्र किशनलाल, कांता प्रसाद पुत्र कजोड़ मल योगी, रमेश पुत्र कजोड़ मल योगी, दीपक पुत्र सीताराम मीणा के छप्परपोस मकानों में विद्युत के शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लगने से हजारों का नुकसान हो गया।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री रामअवतार मीणा ने बताया कि वह ग्राम लाडोता में अपने कार्यकर्ता उमेद सिंह गुर्जर के छोटे भाई की दुर्घटना में मौत होने पर तीये की बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे। तभी गालद कला गांव के नजदीक पहुंचते ही धुआं उठता हुआ देखा और आग लगने की आशंका से दौड़ते हुए धुआ स्थल पर पहुंचे। जहां छप्पर पोस घरों में आग लगी हुई थी। मीणा ने तत्काल उपखंड अधिकारी बद्रीनारायण मीणा व अधीक्षण अभियंता विद्युत और दमकल को दूरभाष पर अवगत करवाया। तथा विद्युत सप्लाई चालू करवाकर खुद आग बुझाने लगे और सभी ग्रामीणों को प्रेरित किया। गांव वालो ने (महिला पुरुषों) ने जान जौखिम में डाल कर एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। कुछ समय बाद दमकल भी पहुंची।
आग के तांडव ने लोगों को भयभीत कर दिया। समय पर यदि आग पर काबू नहीं पाया जाता तो भयंकर नुकसान की संभावना थी।
मीणा ने बताया कि इससे पूर्व भी 4 मई को गालद खुर्द गांव में बबलेश पुत्र रमेश मीणा के घर में विद्युत के शार्ट सर्किट से आग लग गई थी दोनों ही घटनाओं में जान माल की हानि नहीं हुई। तथा सूचना पाते ही मीणा तत्काल पहुंचे हैं।
मीणा ने बताया कि पीड़ित भूरा लाल के एकमात्र पुत्र की वर्ष 2017 में मृत्यु हो गई। इनके मात्र दो बेटियां हैं। प्रकृति भी परीक्षा अधिक परेशान व पीड़ित व्यक्ति की ही लेती है। सभी गांव वालों ने मीना को मदद के लिए धन्यवाद दिया।
मीणा ने कहा कि मैरा धर्म है जहां पर भी कोई विपत्ति आएगी। मैं सदैव जनता के साथ खड़ा रहूंगा। इस अवसर पर मीणा के साथ किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष से मनराज मीणा, विशाल राजौरा, मुनिराज मीणा, लक्ष्मी चंद मीणा उपस्थित रहे।
मीणा ने उपखंड अधिकारी से सभी पिडितो को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की तथा उपखंड मुख्यालय पर दमकल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

श्रद्धा ओम त्रिवेदी


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!