गांव पहाड़ी में पीएनबी के सहयोग से लगाये 1200 पौधे

Support us By Sharing

गंगापुर सिटी 23 सितम्बर। टोडाभीम क्षेत्र के राजकीय विद्यालय पहाड़ी में सीएसआर योजना के तहत 1200 पौधे लगवाने का कार्य किया गया।
सहायक कृषि अधिकारी पिंटू मीणा ने बताया कि इस योजना के तहत गांव में बरगद, पीपल, करंज, सप्तपर्णी, गुलमोहर, सिरस, कचनार, फिल्कन, अलताश, अर्जुन, जामुन आदि के पौधे लगाये जा रहे है। पीएनबी की तरफ से उप-महाप्रबंधक भरतपुर से राम मनोहर गुप्ता ने बताया कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए ये पहल बेहद कारगर साबित होगी। आने वाली पीढ़ी ग्रामवासियों के इस नेक कार्य की तारीफ करेगी। जिला समन्वयक मलूक सिंह ने ग्रामवासियों को पौधों की सुरक्षा हेतु शपथ दिलाई और पेड़ो के महत्व के बारे में समझाते हुए कहा कि इनकी सुरक्षा ही जीव की सुरक्षा है हमे प्रकृति को सुरक्षित रखने हेतु ऐसे प्रयास जारी रखने होंगे।
शाखा प्रबंधक नौरंगाबाद धीर सिंह ने बताया कि हम इस पौधों की सुरक्षा हेतु आपके इस कार्य मे मदद करेंगे उप शाखा प्रबंधक सी एल मीणा नौरंगाबाद श्रीमहावीर ने बैंकों की योजनाओं के बारे में ग्रामवासियों को जागरूक करते हुए बताया कि किस तरह से डिजिटल फ्रॉड से आप बच सकते है उन्होंने कहा कि आप तुरन्त 1930 पर शिकायत दर्ज करवाएं और संबंधित ब्रांच में संपर्क कर लोगो को जागरूक करें।
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी टोडाभीम भंवर सिंह शिक्षा के महत्व की जानकारी देते हुए कहा कि बच्चों को पढाई के साथ साथ सामाजिक कार्याे में रुचि लेनी चाहिए ऐसे महत्वपूर्ण कार्याे में सदैव सहयोग करना चाहिए। ग्राम पंचायत सरपँच प्रतिनिधि देवी सिंह, खेम सिंह, रामनिवास पटेल, श्रीराम मास्टर, बत्तीलाल, सन्तोष सहित सैंकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!