सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु करें साझा प्रयास – जिला कलक्टर

Support us By Sharing

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु करें साझा प्रयास – जिला कलक्टर

भरतपुर, 25 जुलाई। जिला कलक्टर लोक बंधु की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी।
बैठक में जिला कलक्टर लोक बंधु ने निर्देश दिये कि जिले के व्यसतम मार्गों खासकर एनएच 21 का सम्बंधित विभागीय अधिकारियों के संयुक्त दल द्वारा तकनीकी ऑडिट करें जिसकी रिपोर्ट 15 दिवस में भिजवाया जाना सुनिश्चित करें जिसके आधार पर सड़क दुर्घटना को नियंत्रित कर मृतकों की संख्या में कमी लायी जा सके। उन्होंने कहा कि टोल टैक्स नाकों पर निर्धारित नियमों के अनुसार एम्बूलेंस मय चिकित्साकर्मियों, जेसीबी क्रेन एवं पैट्रोलिंग वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाये साथ ही समय-समय पर इसका औचक निरीक्षण भी किया जाये। उन्होंने एनएचआई के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे निर्धारित ब्लैक स्पॉटों पर पायी जाने वाली कमियों को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठायें। उन्होंने कहा कि हम सबका यह प्रयास रहे कि सड़क दुर्घटनाओं के घायलों को तत्काल नजदीकी चिकित्सा संस्थान में पहुंचाया जाये तथा प्राथमिकी उपचार के पश्चात् उन्हें उच्च चिकित्सा संस्थान के लिए रैफर करेें जिससे उनके जीवन को बचाया जा सके। उन्होंने सड़क निर्माण से सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षतिग्रस्त सड़कों की समय पर मरम्मत करने के साथ ही संकेतांक बोर्डों, स्पीड ब्रेकरों पर लाइनिंग, झाडियों एवं पेड़ों की कटाई सहित अन्य कार्य निर्धारित समय पर किया जाना सुनिश्चित करें इसके साथ ही सड़क सुरक्षा से सम्बंधित ऐजेन्सियां दुर्घटना स्थल पर तत्काल पहुंचकर जनहानि को बचाने का प्रयास करें।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्रीमती बीना महावर, नगर निगम आयुक्त सुभाष गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भूपेन्द्र, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा, जिला परिवहन अधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!