जयशंकर टाईगर क्लब में प्रशिक्षणार्थियों का मोटिवेशनल कैम्प आयोजित

Support us By Sharing

जयशंकर टाईगर क्लब में प्रशिक्षणार्थियों का मोटिवेशनल कैम्प आयोजित

हनुमान चालीसा पाठ से आत्मविश्वास, सकारात्मकता, आरोग्य एवं भय से मुक्ति जागृत होती है – पंडित इंदुशेखर धरणीधर शर्मा

भरतपुर-जयशंकर टाईगर जूडो कराते क्लब भरतपुर के तत्वावधान में किला स्थित टाईगर क्लब के प्रांगण में क्लब के खिलाड़ियों के बीच एक मोटिवेशनल कैंप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विशेष अतिथि पंडित इंदुशेखर धरणीधर जी शर्मा की अमृतवाणी से हनुमान चालीसा का पाठ प्रारंभ कर हुआ। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए विद्वान पंडित इंदुशेखर जी ने हनुमान चालीसा का महत्व बताते हुए कहा कि हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है, भय से मुक्ति प्राप्ति होती है, नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता का संचार होता है एवं हनुमान जी के स्मरण मात्र से बड़े से बड़ा रोग भी ठीक हो जाता है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुबई से पधारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल प्रशिक्षक विवेक रावत ने अपने निजी अनुभवों को खिलाड़ियों के साथ साझा करते हुए प्रेरित किया और कीड़ा क्षेत्र की बारीकियों से उन्हें रूबरू कराया उन्होंने कहा कि सिर्फ किताबी ज्ञान हमारे व्यक्तित्व को पूरा नहीं करता हमें इसके लिए मार्शल आर्ट को अपने जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाना ही चाहिए। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी कौशलेश शर्मा ने क्लब के प्रशिक्षणार्थियों को उत्तरोत्तर विकास की शुभकामनाएं दी, विशेषकर बेटियों के लिए मौजूदा हालात में आत्मरक्षा हेतु मार्शल आर्ट प्रशिक्षण के महत्व को रेखांकित किया।


राष्ट्रीय कुंग फू चैंपियन एवं ताइक्वांडो संघ अध्यक्ष पवन पाराशर ने प्रशिक्षणों का बेहतरीन उपयोग सुनिश्चित करने और बदलती परिस्थितियों में भविष्य के जीवन के लिए नजरिया विकसित करने पर बल दिया साथ ही उन्होंने इस तरह के प्रशिक्षण कैंप समय-समय पर आयोजित किए जाने में हर प्रकार के सहयोग का वचन भी दोहराया।
कार्यक्रम का संचालन क्लब के सचिव पीयूष जयशंकर टाईगर ने किया।
कार्यक्रम में इंदिरा रसोई के प्रबंधक विष्णु दत्त शर्मा, समता आंदोलन अध्यक्ष केदार पाराशर, वरिष्ठ समाजसेवी बनवारी लाल शर्मा, राष्ट्रीय जूडो चैंपियन पोहप सिंह जादौन, महिला प्रशिक्षिका नेहा शर्मा एवं दीप्ति शर्मा इत्यादि ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं भी दी। कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित अतिथियों का ताइक्वांडो संघ सचिव दीप्ति शर्मा ने आभार व्यक्त किया।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!