भारतीय जनता पार्टी का ‘नहीं सहेगा राजस्थान’

Support us By Sharing

भारतीय जनता पार्टी का ‘नहीं सहेगा राजस्थान’

जयपुर। राजस्थान भाजपा ने आज अपने ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के तहत राजधानी जयपुर में सचिवालय घेराव किया। इस घेराव कार्यक्रम में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे। सचिवालय घेराव से पहले प्रदेश मुख्यालय में सभा रखी गई है। जिसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने संबोधित किया। इसके बाद सभी ने मिलकर सचिवालय की ओर कूच किया। राजस्थान में बीजेपी के ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के तहत जयपुर में महाघेराव किया गाय। कांग्रेस सरकार के खिलाफ बीजेपी के तमाम बड़े नेता यहां प्रदेश मुख्यालय पर सभा के बाद सचिवालय के घेराव के लिए कूच किया। प्रदेशभर से यहां बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता पहुंचे।
गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी इस प्रदर्शन में भारी भीड़ जुटाई। पार्टी की ओर से पेपर लीक, भ्रष्टाचार, दलित अत्याचार, बहन-बेटियों पर अत्याचार, किसान कर्जमाफी और बेलगाम अपराध पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। नहीं सहेगा राजस्थान के तहत अब तक हो रहे विरोध कार्यक्रमों में यह सबसे बड़ा प्रदर्शन है। पार्टी का दावा है कि प्रदेश के प्रमुख शहरों से ही नहीं गांव-गांव ढाणी-ढाणी से बड़ी संख्या में लोग जयपुर पहुंचे।

‘नहीं सहेगा राजस्थान’

इन मुद्दों को लेकर घेराव

प्रदेश भाजपा ने सचिवालय घेराव में गहलोत सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों और कार्यशैली का विरोध जताया। खासतौर से बिगड़ती क़ानून व्यवस्था, बढ़ते भ्रष्टाचार, पेपर लीक से युवाओं के भविष्य पर संकट, बेरोज़गारी, किसान कर्जमाफी, दलित अत्याचार सहित अन्य मुद्दों को एक बार फिर पुरज़ोर तरीके से उठाया गया।

‘नहीं सहेगा राजस्थान’

ये नेता रहे मौजूद

सचिवालय घेराव में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष डॉ सतीश पूनिया के अलावा भाजपा के सांसद, विधायक, संगठन में वरिष्ठ पदाधिकारी, सभी मोर्चे के नेता-पदाधिकारी मौजूद रहे।

‘नहीं सहेगा राजस्थान’

स्टैच्यू सर्किल पर बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच संघर्ष

बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय से कूच कर स्टैच्यू सर्किल पहुंचे। यहां पुलिस ने बेरिकेड्स से भीड़ को रोक लिया। कुछ कार्यकर्ता बेरिकेड्स तोड़कर सचिवालय की ओर बढ़ गए। हालांकि यहां भारी पुलिस बल तैनात था। करीब 600 से ज्यादा पुलिस के जवान यहां तैनात किए गए।

अंबेडकर सर्किल पर लाठीचार्ज, दो चोटिल

बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सचिवालय के घेराव के दौरान अंबेडकर सर्किल पर जमकर प्रदर्शन किया। बेरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की गई। इस दौरान पुलिस के साथ झड़प भी हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया। इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी और एक बीजेपी कार्यकर्ता के चोटिल होने की सूचना है।
विवादास्पद ‘लाल डायरी’ भी छाई रही। मंच पर जहां बड़ी सी तस्वीर लगाई गई। वहीं प्रदर्शन के दौरान सांसद से लेकर कार्यकर्ताओं के हाथों में भी लाल डायरी देखी गई। अलवर सांसद बालकनाथ भी बस के ऊपर हाथ में लाल डायरी लेकर लहराते हुए नजर आए।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप

जयपुर में सचिवालय घेराव से पहले बीजेपी कार्यालय के बाहर सभा को राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने संबोधित किया है। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र किया तो साथ ही राज्य सरकार पर जमकर आरोप भी जड़े। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार अपराधियों पर डंडा नहीं चलाती है बल्कि तुष्टिकरण की राजनीति करती है।

‘नहीं सहेगा राजस्थान’

अजमेर रोड़ से ट्रैक्टर रैली पहुंची जयपुर

महाघेराव में शामिल होने बीजेपी कार्यकर्ताओं की 500 ट्रैक्टरों की एक रैली जयपुर पहुंची है। अजमेर रोड से भी बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों का काफिला जयपुर में पहुंचा है। सोडाला चौराहे तक पहुंचने पर उसे रोका गया है। इसपर बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने दी पुलिस को चेतावनी दी है। उन्होंने कार्यक्रम के मंच से कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं की गाड़ियों को रोका ना जाए।

‘नहीं सहेगा राजस्थान’

पूरा शहर भाजपा के झंडों से अटा, होर्डिंग लगाए गए

जयपुर शहर में महाघेराव को लेकर जनपथ समेत प्रमुख रास्तों पर बीजेपी के झण्डे और होर्डिंग लगाए गए। शहर में जगह जगह लाल डायरी की लड़ियां भी लगाई गई। शहर में चैक पोइंट बनाकर बीजेपी के झण्डे टॉपी, काली पटटी के वितरण की व्यवस्था की गई है। बीजेपी कार्यकर्ता ऑटो, बस और ट्रेक्टरों पर स्टीकर लगाकर पहुंचे।
सचिवालय घेराव में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष डॉ सतीश पूनिया के अलावा भाजपा के सांसद, विधायक, संगठन में वरिष्ठ पदाधिकारी, सभी मोर्चे के नेता-पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

पीएम मोदी ने कहा, हुंकार भरो…

जयपुर में महाघेराव को लेकर बीजेपी राजस्थान के ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार रात को रीट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, ‘बेटियों के मान में चलो, गरीबों के उत्थान में चलो, दलित सम्मान में चलो, किसान का दर्द भी सुनो, हुंकार भरो… कांग्रेस के मौजूदा शासन ने जिस प्रकार वीर-वीरांगनाओं की भूमि राजस्थान को बदहाली और बदनामी का दलदल बनाकर रख दिया है, जनता-जनार्दन उससे जल्द छुटकारा चाहती है। राज्य के कुशासन को उखाड़ फेंकने का जन-जन ने जो संकल्प लिया है, उसे भाजपा की इस मुहिम से बहुत बड़ा बल मिलने वाला है।’


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!