Bharatpur : प्रताप महरावर ने पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह से की मुलाकात लिया आशीर्वाद

Support us By Sharing

प्रताप महरावर ने पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह से की मुलाकात लिया आशीर्वाद

भरतपुर-भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा ग्राम पंचायत अभियान के जिला संयोजक व नगरपालिका कुम्हेर के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह महरावर ने दिल्ली में पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के आवास पर मुलाकात की तथा भरतपुर जिले के विकास के बारे में चर्चा की। प्रताप सिंह महरावर ने बताया कि नटवर सिंह को भरतपुर के विकास के बारे में जानकारी ली।
है उन्होंने डीग के महलों के बारे में जानकारी ली उन्होंने कहा कि प्राचीन महल हमारी सांस्कृतिक धरोहर हैं उन्हें संभाल के रखना है इस से हमारे इतिहास के बारे में जानकारी मिलती है तथा पूर्व राजधानी कुम्हेर के महलों के बारे में भी विस्तृत रूप से पूछा
कुंवर नटवर सिंह ने भरतपुर की विधानसभा बार चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के बारे में भी जानकारी ली और कहा की राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर ही भरतपुर का विकास संभव है इसलिए भारतीय जनता पार्टी के सभी सातों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कराने हेतु अपना संदेश भेजने के लिए कहा। कुंवर नटवर सिंह ने ऑयल डिपो, राजकीय अस्पताल, मेडिकल कॉलेज के बारे में जानकारी ली। डीग जिला बनने से होने वाली परेशानियों के बारे में भी विस्तृत चर्चा की उन्होंने कहा कि जिला बनाया जाना ढीक था किंतु कुम्हेर और रारह तहसील के गांवों को जोड़ करके उन गांव के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है इसके लिए मैं भी उपराष्ट्रपति जगदीश धनकर से बात करूंगा और कुम्हेर और रारह तहसील को यथावत भरतपुर में रखवाने का प्रयास करूंगा। नटवर सिंह ने प्रताप सिंह मेहरा वर को आगामी 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए डीग कुम्हेर से लड़ने हेतु आशीर्वाद दिया। प्रताप सिंह महरावर के साथ उनकी पत्नी महरावर की पूर्व सरपंच ओमवती सिंह व उनकी बेटी नेहा फौजदार भी थी कुंवर नटवर सिंह ने अपनी 94 वर्ष की उम्र के साथ प्रताप सिंह महरावर की बेटी नेहा फौजदार से इंग्लिश टू इंग्लिश बात करके उनके परिवार को चौंका दिया कि इतने योग्य व्यक्ति इतनी उम्र में अभी भी पूर्ण स्वस्थ हैं व उनका दिमाग पूरी तरह से कार्य कर रहा है। अंतिम बातचीत में कुंवर नटवर सिंह ने अपने पुत्र कुंवर जगत सिंह, नाती हिम्मत सिंह व पुत्र वधु सोमाया सिंह से भरतपुर के विकास करके अपना नाम रोशन करने की मनसा जाहिर की। कुंवर नटवर सिंह ने बताया कि मैंने दिल्ली में महाराजा सूरजमल की मूर्ति लगाई है इसी तरह से भरतपुर में भी लोगों को आगे आकर महाराजा सूरजमल की जगह जगह मूर्ति लगानी चाहिए।

P. D. Sharma


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!