नगर परिषद् सवाई माधोपुर में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर एसीबी में सौंपा ज्ञापन

Support us By Sharing

नगर परिषद् सवाई माधोपुर में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर एसीबी में सौंपा ज्ञापन

सवाई माधोपुर 21 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी भवानी सिंह मीना ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सवाई माधोपुर को ज्ञापन देकर नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार के मामलों में संज्ञान लेकर कार्यवाही करने की मांग की है।
भवानी सिंह ने बताया कि नगर परिषद स.मा. में विगत दिनों में भ्रष्टाचार संबंधी गंभीर प्रकरण सामने आये है, परन्तु भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही नहीं होने के कारण भ्रष्टाचारियों के हौसले दिनो-दिन बढ़ते जा रहे हैं।
भाजपा नेता ने ज्ञापन में बताया कि नगर परिषद सवाई माधोपुर में फर्जी डी.डी. का प्रकरण का मामला को उठाते हुऐ बताया कि इस मामले मे संवेदको द्वारा नगर परिषद के कार्मिकों से मिलीभगत कर निर्माण कार्यों की निविदा लेने के अमानता राशि के 56 लाख रुपये के बिना बैंक से जारी हुए फर्जी डी.डी. जमा करवाये गये। इस मामले में भ्रष्टाचारियों के विरूद्ध अभी तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई है।
इसी प्रकार नगर परिषद सवाई माधोपुर द्वारा खाली मैदान पर 30 प्रतिशत निर्माण बताकर 69-ए के पट्टे जारी कर दिये गये। नियमों से खिलवाड़ कर किस प्रकार फर्जीवाड़ा किया जा सकता है इसका उदाहरण नगर परिषद सवाई माधोपुर में देखा जा सकता है। नगर परिषद द्वारा खाली मैदान पर 30 प्रतिशत निर्माण बताकर 69-ए के पट्टे जारी कर दिये गये एवं जिस अधिकारी के द्वारा आपत्ति की गई उसे बर्खास्त कर दिया गया। इस मामले में भी आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
इसी प्रकार सार्वजनिक निर्माण विभाग की जमीन खसरा नं. 1 पर नगर परिषद सवाई माधोपुर ने पट्टे जारी कर दिये। उन्होने बताया कि नगर परिषद सवाई माधोपुर के द्वारा बजरिया में पट्टों के मामलों में दोहरा चरित्र सामने आया है। नगर परिषद के द्वारा एक ही खसरे में जहां जमीन सार्वजनिक निर्माण विभाग की बताकर पट्टा जारी करने से इनकार किया जा रहा है वहीं इसी खसरे में नगर परिषद के द्वारा मोटा पैसा लेकर इस जमीन पर चार पट्टे जारी कर दिये गये हैं। वार्ड नं 57 के आवेदक द्वारा 1 फरवरी 2022 को समस्त दस्तावेजों सहित 69-ए के तहत पट्टे के लिए आवेदन किया गया था। इस आवेदन पर नगर परिषद ने जमीन सार्वजनिक निर्माण विभाग के नाम बताते हुए पट्टे जारी करने से इनकार कर दिया तथा आवेदन पत्रावली निरस्त कर दी गई। वहीं दूसरी ओर उसी खसरे में नगर परिषद के द्वारा 11 दिसम्बर 2021, 15 सितम्बर 2022, 17 जनवरी 2023 व 17 मार्च 2023 को चार पट्टे जारी कर दिये गये। इसके अतिरिक्त भी इसी खसरे में कई पट्टे जारी किये जा चुके हैं।
सभी मामलों से सम्बन्धित विभिन्न दस्तावेज सौंपते हुऐ भाजपा नेता भवानी सिंह मीणा ने नगर परिषद सवाई माधोपुर में व्याप्त भ्रष्टाचार को गंभीरता से संज्ञान में लेकर दोषियों के विरूद्ध उचित कार्यवाही कर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की मांग की है।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!