Sawai Madhopur : गरीबों के मसीहा बने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Support us By Sharing

गरीबों के मसीहा बने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

सवाई माधोपुर, 16 मई। पंचायत समिति गंगापुर सिटी की ग्राम पंचायत जलोखरा (बाढ़ कलां) निवासी रामजी लाल राज्य सरकार द्वारा लगाए जा रहे महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर के बारे में काफी दिनों से सुन रहे थे कि महंगाई राहत कैंपों में महंगाई से आहत लोगों को महंगाई से राहत के मुख्यमंत्री गारंटी प्रदान किए जा रहे हैं। इस पर राजीलाल भी उनकी तहसील में लगाए जा रहे महंगाई राहत कैंप में पंजीकरण करवाने के लिए अपना जनाधार कार्ड, बिजली का बिल, गैस की डायरी, जॉब कार्ड लेकर पहुंचा। रामजीलाल ने कैंप में पहुंचकर हैल्प डेस्क पर पंजीकरण के संबंध में जानकारी ली और टोकन लेकर लाईन में लग गया।
रामजीलाल का नम्बर आने पर कम्प्यूटर ऑपरेटर ने जैसे ही कम्प्यूटर में उसका जनाधार कार्ड नम्बर फीड किया वैसे ही वह सरकार की प्रमुख 8 योजनाओं इन्दिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना एवं मुख्यमंत्री निःशुल्क रोजगार गारंटी योजना का पात्र निकला। जब कम्प्यूटर ऑपरेटर ने उसे बताया कि आप सरकार की प्रमख 8 योजनाओं के पात्र है तो खुशी से रामजीलाल का चेहरा खिल गया।
शिविर प्रभारी ने पंजीकरण के तुरन्त बाद रामजीलाल को हाथों-हाथ उक्त योजनाओं के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के हस्ताक्षरसुदा मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किए। गारंटी कार्ड प्राप्त करने के बाद रामजीलाल ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे मेरे गरीबी के बादल छट गए हो। मैं प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को ह्रदय से धन्यवाद देता हूँ। उसने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह गरीबों मसीहा है।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!