निर्वाचन प्रकोष्ठ प्रभारी दायित्वों से संबंधित तैयारियां पूर्ण करें: जिला निर्वाचन अधिकारी

Support us By Sharing

निर्वाचन प्रकोष्ठ प्रभारी दायित्वों से संबंधित तैयारियां पूर्ण करें: जिला निर्वाचन अधिकारी

सवाई माधोपुर, 29 अगस्त। आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान होने वाली विभिन्न गतिविधियों की प्रभावी निगरानी के लिए विभिन्न प्रकोष्ठों के नोडल अधिकारियों की बैठक मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी निर्वाचन प्रकोष्ठ प्रभारियों को अपने दायित्वों से संबंधित सभी तैयारियां निर्धारित समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान सभी निर्वाचन प्रकोष्ठ से संबंधित जिम्मेदारियों की विस्तार से समीक्षा की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने मुख्य आयोजना अधिकारी बाबूलाल बैरवा को निर्वाचन के दौरान मानव संसाधन प्रबंधन हेतु निर्देशित किया। उन्होंने अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत सहरिया को चुनाव कार्यो में नियुक्त निर्वाचन कार्मिकों के क्षमता वर्धन प्रशिक्षण सफलतापूर्वक करवाने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि यह सफल चुनाव के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी दयाशंकर गुप्ता से परिवहन व्यवस्थाओं के प्रबंधन के संबंध में अब तक की गई तैयारियों की जानकारी लेकर चुनाव ड्यूटी में लगाए गए वाहनों के आने व जाने के अलग-अलग मार्गो का चिन्हिकरण कर ट्रेफिक मैनेजमेन्ट करने निर्देश दिए।
सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग संयुक्त निदेशक पंकज मीना एवं जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राजकुमार शर्मा को जिला निर्वाचन अधिकारी की वेबसाइट का संचालन, साइबर सिक्योरिटी, जिले में आयोग के एप्लीकेशन पर फोटो एवं सूचनाओं को अपलोड करना, वेबसाइट के प्रबंधन के लिए तकनीकी सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए। कोषाधिकारी कुलदीप सिंह मीना को मतदान व्यय की निगरानी करने वाले दलों को समुचित प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि व्यय निगरानी प्रकोष्ठ सभी चुनावी दलों एवं उम्मीदवारों की चुनावी रैलियों एवं जनसभाओं की वीडियोग्राफी के लिए उत्तरदायी होगा। सहायक निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग हेमन्त सिंह को निर्वाचन संबंधी जानकारी प्रेस नोट जारी करने, समुचित प्रचार प्रसार तथा पेड न्यूज की निगरानी हेतु निर्देश दिए। सामग्री प्रबंधन संबंधी निर्देश जिला रसद अधिकारी ज्ञानचन्द को दिए।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी जितेन्द्र सिंह नरूका, उपखण्ड अधिकारी अनिल कुमार चौधरी, सहायक निदेशक अजय शंकर बैरवा, सहायक निदेशक कालूराम बैरवा सहित अन्य उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!