एसबीआई के एटीएम मशीन को उखाड़ ले गए बदमाश

Support us By Sharing

गोपालगढ़ कस्बे के मुख्य मार्ग के पास लगी एटीएम मशीन,एटीएम मशीन में 35 लांख रुपए

पहाड़ी|मेवात क्षेत्र में बदमाशों के एक बार हौसले बुलंदी पर होने लगे हैं, रात्रि को गोपालगढ़ कस्बे में लगे एसबीआई के एटीएम मशीन को ही गाड़ी से उखाड़ कर ले गए। एटीएम में करीब 35 लख रुपए बताए गए हैं एटीएम मशीन उखाड़ कर ले जाने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। एएसपी हिम्मत सिंह पुलिस जाब्ता के मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए।

शनिवार देर रात्रि को अज्ञात बदमाश गाड़ी में सवार होकर गोपालगढ़ कस्बे के मध्य में लगे एसबीआई की एटीएम मशीन को उखाड़ कर ले गए हैं। एटीएम मशीन उखाड़ कर ले जाने के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। एटीएम मशीन उखाड़ कर ले जाने की सूचना गोपालगढ़ थाना पुलिस को मिलते ही उच्च अधिकारियों को दी गई। तुरंत प्रभाव से एएसपी हिम्मत सिंह भी मौके पर पहुंच गए मामले के संबंध में डीएसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने तुरंत प्रभाव से अलग-अलग टीमों सहित डीएसटी टीम को रवाना करते हुए बदमाशों की तलाश कर मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए। पुलिस की टीम क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगालने में लग गई है। गोपालगढ़ कस्बे के लोगों ने पुलिस गस्त पर भी सवालिया निशान उठाए हैं। रात्रि को अगर पुलिस गस्त माकूल तरीके से होती तो शायद एटीएम मशीन को बदमाश उखाड़ कर नहीं ले जा पाते। एटीएम मशीन में 35 लाख रुपए बताई जा रहे हैं। बदमाश एटीएम मशीन में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी उखाड़ कर अपने साथ ले गए हैं।

आवाज न हो लगाए टायर:- बदमाशों ने आबाज न हो इसलिए एटीएम मशीन के नीचे टायर लगाकर उसे अखाड़ा,रस्सी की जगह चौड़े पटों की बेल्ट का प्रयोग में लिया गया ये बेल्ट रस्सी से कई गुना मजबूत होती है आसानी से टूटती नही है,
एटीएम और पुलिस थाने का 1 किमी भी नही दायरा:-गोपालगढ़ थाने से एटीएम मशीन की दूरी 1 किमी भी नही है और मुख्य मार्ग के 10 मीटर के दायरे में लगी है जहां पुलिस की गस्त का मुख्य प्वाइंट होना चाहिए,बड़ी बात ये भी है कि ये घटना पहली नही है पूर्व में भी नोटों से भरी एटीएम मशीन की लूट हुई और प्रयास हुए है उक्त घटना पुलिस की गस्त व कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा करती है

ओवरलोड पर उगाई में रहती है व्यस्त गस्त पर नहीं ध्यान..
मेवात क्षेत्र पुलिस की बात की जाए तो गस्त पर पुलिस का बिल्कुल भी ध्यान नहीं होने के लोगों ने आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस रात्रि में सिर्फ ओवरलोड वाहनों पर ध्यान रखती है,क्योंकि गोपालगढ़,पहाड़ी खनन जोन से हजारों ओवरलोड वाहन रोजाना निकलते है, कस्बे में पुलिस कि किसी भी तरीके से माकूल गस्त नहीं होती अगर पुलिस कस्बे में गस्त करती तो कस्बे के बीचो-बीच लगे एटीएम मशीन को बदमाश के गाड़ी से उखाड़ कर नहीं पार कर पाते। पूरी फुर्सत के साथ बदमाशों ने इसी मशीन को काटा और उखाड़कर तसल्ली से उसे ले गए।

कैसे करते वारदात:-बदमाश पिकअप गाड़ी साथ लेकर आते है जिसमे बेल्डिंग कटर मशीन रस्सी,टायर लाते है सबसे पहले सीसीटीवी कैमरों को बरबाद करते है फिर गैस कटर से एटीएम मशीन को काटते है और फिर मशीन को किसी मजबूत रस्सी व बेल्ट से गाड़ी में टोचन कर उखाड़कर पार हो जाते है।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!