शहीद कैप्टन अब्दुल हमीद को किया याद, केंडल जला कर दी श्रद्धांजलि

Support us By Sharing

शहीद कैप्टन अब्दुल हमीद को किया याद, केंडल जला कर दी श्रद्धांजलि

सवाई माधोपुर 11 सितम्बर। शहीद कैप्टन अब्दुल हमीद के शहादत दिवस के अवसर पर रविवार शाम को वतन फाउंडेशन हमारा पैगाम भाईचारे के नाम के द्वारा शाम सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में फाउंडेशन के सदस्य एवं अन्य लोगों द्वारा कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई।
फाउंडेशन के प्रवक्ता मोइन खान ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार की शाम देशभक्ति गीतों और गगनभेदी नारों के साथ मरणोपरांत परमवीर चक्र प्राप्त क्वार्टर मास्टर हवलदार अब्दुल हमीद को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। उन्होंने कहा कि कंपनी क्वार्टर मास्टर हवलदार शहीद अब्दुल हमीद भारतीय सेना के वो वीर हैं, जो वीरता और साहस का परिचय देते हुए 1965 के भारत-पाक युद्ध में कई पाकिस्तानी पेटन टैंकों को ध्वस्त कर दिया था।
इस अवसर पर फाउंडेशन के संस्थापक हुसैन आर्मी ने अब्दुल हमीद को याद करते हुए बताया कि अब्दुल हमीद पूर्वी उत्तर प्रदेश के बहुत ही साधारण परिवार से आते थे लेकिन उन्होंने अपनी वीरता की असाधारण मिसाल कायम करते हुए देश को गौरवान्वित किया था। फाउंडेशन के एडवोकेट दानिश खान ने बताया कि 32 वर्ष की आयु में ही अपने प्राणों को देश पर न्यौछावर करने वाले इस वीर को उसकी शहादत पर नमन किया जाता है। उन्होंने अपनी अद्भुत वीरता से पाकिस्तानी शत्रुओं के खतरनाक, कुत्सित इरादों को तो ध्वस्त करते हुए अपना नाम इतिहास में सदा के लिए स्वर्णाक्षरों में अंकित कराया साथ ही एक सन्देश भी दिया कि केवल साधनों के बलबूते युद्ध नहीं जीता जाता।
प्रोफेसर राम लाल बेरवा ने बताया कि टीम द्वारा विभिन्न जयंती तथा पुण्यतिथि के अवसर पर इसी प्रकार महापुरुषों को याद किया जाता रहेगा ताकि आम जन में महापुरुषों द्वारा किए गए कार्यों को जिंदा रखा जा सके एवं लोग उनकी जीवनी से प्रेरणा ले सकें।
इस अवसर पर फाउंडेशन के सदस्य महेश योगी, नरेंद्र शर्मा, रोमा नाज, सुनीता शर्मा, आसिफ राजा, इरशाद फौजी, अमीन खान, हाजी शरीफ उद्दीन, घनश्याम बेरवा, नफीस खान आदि मौजूद रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!