छुट्टा एवं आवारा पशुओं के बंदोबस्त के दृष्टिगत मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

Support us By Sharing

छुट्टा एवं आवारा पशुओं के बंदोबस्त के दृष्टिगत मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

प्रयागराज।शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में सड़कों एवं रिहाइशी इलाकों में छुट्टा एवं आवारा पशुओं की वजह से होने वाली दुर्घटनाओं/असुविधाओं को रोकने के दृष्टिगत मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में तहसीलवार समीक्षा करते हुए मण्डलायुक्त ने प्रत्येक तहसील के अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत से उनकी तहसीलों के छुट्टा / आवारा पशुओं की जानकारी ली तथा सभी पशुओं को पकडकर अस्थायी गोआश्रय स्थलों में स्थानान्तरित करने की व्यवस्था करने को कहा। साथ ही सभी संबंधित गोआश्रय स्थलों पर आवश्यक सुविधायें, वैक्सिनेशन तथा समुचित गीले एवं हरे चारे की व्यवस्था करने को भी कहा।

मण्डलायुक्त ने लापरवाही बरत रहे गो मालिकों का मानक के अनुरूप चालान करने के भी निर्देश दिए तथा अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत, हण्डिया एवं चायल द्वारा छुट्टा पशुओं की संख्या के संबंध में संतोषजनक उत्तर न दे पाने पर उप जिलाधिकारी हण्डिया एवं चायल से इस संबंध में आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
मण्डलायुक्त ने चेतावनी देते हुए संबंधित अधिकारियों से कहा कि औचक निरीक्षण के दौरान यदि आदेशों का अनुपालन नहीं पाया गया अथवा उनके द्वारा दिए गए आंकड़ों में भिन्नता पायी गयी तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!