लोकार्पण व शिलान्यास कर विधायक रामकेश मीना ने दी सौगात

Support us By Sharing

करोड़ों रूपयों के विकास कार्याें का लोकार्पण व शिलान्यास कर विधायक रामकेश मीना ने दी सौगात

दिनांक 21 सितम्बर 2023- मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक रामकेश मीना ने अपने विधानसभा क्षेत्र गंगापुर सिटी की ग्राम पंचायत फुलवाड़ा, खण्डीप, भालपुर, मोहचा, रेण्डायल गुर्जर, शिवाला, बगलाई, पिलौदा, महानन्दपुर ड्योडा, उदेई खुर्द में करोड़ों रूपयों के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण कर जनता को सौगात दी।
ग्राम पंचायत फुलवाड़ा पेपट में शमशान घाट के विकास व सौन्दर्यकरण कार्य का भी शिलान्यास किया। फुलवाड़ा पेपट में फकीर मोहल्ला में रोड़ के मरम्मत कार्य का शिलान्यास किया इससे लोगों के आवागमन का रास्ता सुधरेगा। इसी के साथ 8 विस्बा की थाई में 10.00 लाख रूपये की लागत से बनने वाले सार्वजनिक पुस्तकालय भवन के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया।


ग्राम पंचायत खण्डीप के रा0बा0उ0मा0व0 में 25.00 लाख रूपये की लागत से बनने वाले तीन नवीन कक्षा-कक्षों का शिलान्यास किया। खण्डीप में 10.00 लाख की लागत से बनने वाले सार्वजनिक पुस्तकालय भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। खण्डीप-रेण्डायल रोड़ से मैड़ी फुलवाड़ा रोड़ तक 170.00 लाख रूपये से बनने वाली सड़क का भूमि पूजन व शिलान्यास किया। साथ ही खण्डीप में कब्रिस्तान के विकास व सौन्दर्यकरण कार्य एवं जाटव मोहल्ला में 25.00 लाख रूपये की लागत से रोड़ के मरम्मत कार्य का शिलान्यास किया।
ग्राम पंचायत भालपुर में एसएच-124 से बाढ रायल होते हुए मोहचा का पुरा तक 30.00 लाख रूपये की लागत से बनने वाली सड़क का भूमि पूजन व शिलान्यास किया। साथ ही बाढ रायल में शमशान घाट की चारदीवारी व जीर्णोद्वार एवं घटवासन माता मंदिर से मिसरू के बोर तक इन्टरलॉकिंग सड़क निर्माण कार्य का भी भूमि पूजन व शिलान्यास किया।
ग्राम पंचायत मोहचा की जाटव बस्ती में सामुदायिक भवन का लोकार्पण कर जनता के सुपुर्द कियां इसके साथ ही मोहचा में शमशान घाट के सौन्दर्यकरण व विकास कार्य का शिलान्यास किया।


ग्राम पंचायत बगलाई एसएच-124 से बगलाई तक 90.00 लाख रूपये से बनने वाली सड़क एवं खेड़ली स्कूल से पीलौदा रेल्वे स्टेशन तक 75.00 लाख रूपये की लागत से बनने वाली सड़क का भूमि पूजन व शिलान्यास किया। बगलाई में सार्वजनिक पुस्तकालय भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया तथा ग्राम खेड़ली में शमशान घाट के विकास व सौन्दर्यकरण कार्य का भी शिलान्यास किया। साथ ही बगलाई के राजकीय विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम में क्रमोन्नति पर लोकार्पण किया। ग्राम बगलाई से शमशान घाट तक बन चुकी इन्टरलॉकिंग सड़क का लोकार्पण किया।
ग्राम पंचायत पीलौदा में चिकित्सा सुविधों के विस्तार के हेतु 400 लाख रूपये की लागत से निर्माणाधीन नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का लोकार्पण कर पीलौदा वासियों को सौगात दी। इसके साथ ही पीलौदा में शमशान घाट के विकास एवं सौन्दर्यकरण कार्य का भी शिलान्यास किया।
इसके पश्चात विधायक रामकेश मीना ने ग्राम पंचायत महानन्दपुर ड्योडा के ग्राम खिदरपुर में 41.00 लाख रूपये की लागत से निर्माणाधीन नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का लोकार्पण किया। महानन्दपुर में कब्रिस्तान के विकास व सौन्दर्यकरण कार्य का भी शिलान्यास किया।


अन्त में ग्राम पंचायत उदेई खुर्द में एसएच-124 उदेई खुर्द से बिनेगा एसएच-1 तक 165.00 लाख रूपये की लागत से बनने वाली सड़क का भूमि पूजन व शिलान्यास किया साथ ही 50.00 लाख रूपये की लागत से एसएच-124 से रेल्वे फाटक उदेई खुर्द, श्यारौली मोड़ तक बनने वाली सड़क का भूमि पूजन व शिलान्यास कियां।
ग्राम डिबस्या से उदेईकलां तक सड़क निर्माण के कार्य का भूमि पूजन व शिलान्यास किया।
इस अवसर पर विधायक रामकेश मीना का हर ग्राम पंचायत में पलक पांवड़े बिछाकर,माला एवं साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया गया साथ ही क्षेत्र में करवाये गये विकास कार्यों के लिए विधायक का धन्यवाद ज्ञापित किया।। विधायक ने प्रत्येक ग्राम पंचायत में जनसुनवाई कर लोगों की समस्याओं को जाना साथ ही सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी को समस्याओं के निस्तारण के दिशा-निर्देश दिये। विधायक ने कहा कि गंगापुर विधानसभा क्षेत्र में विकास की कमी नही आने दी जायेगी। विकास करना ही मेंरी प्राथमिकता है। चिकित्सा, सड़क, बिजली, शिक्षा आदि के क्षेत्र में किये गये कार्य जनता को समर्पित हैं।
इस अवसर पर पंचायत समिति के अधिकारी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण, ग्राम पंचायतों के सरपंचगण एवं सैंकड़ों की संख्या में स्थानीय ग्रामवासी उपस्थित थे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!