श्रीमान सचिव महोदय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर द्वारा उपकारागृह का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Support us By Sharing

श्रीमान सचिव महोदय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर द्वारा उपकारागृह का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

श्रीमान सचिव महोदय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर श्रीमती श्वेता गुप्ता के द्वारा उपकारागृह गंगापुर सिटी का निरीक्षण किया गया। साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लेकर उपकारागृह के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।
श्रीमान सचिव महोदय ने निरिक्षण के दौरान उपकारागृह में कीटनाशक का छिडकाव, सीवरेज, बंदियों को कैंटीन की सुविधा, सूखे व गीले कचरे के अलग-अलग निस्तारण, जेल में विजिटर्स रूम, रसोई घर, पीने के पानी, बैरको में साफ-सफाई, बंदियों के स्वास्थ्य संबंधी सुविधाए, भोजन व्यवस्था, साफ-सफाई, प्रथम बार प्रवेश करने वाले बंदियों से पूछताछ, बंदियों को दी जाने वाली विधिक सहायता, पीने के पानी की सुविधा, रसोई घर एवं बैरकों की साफ-सफाई आदि के संबंध में जांच की।
साथ ही उपकारागृह में उपस्थित बंदियों को नशा मुक्ति रोकथाम एवं दुष्प्रभावों के संबंध में भी जागरूकता प्रदान की। उप कारागृह गंगापुर सिटी में सचिव महोदय के द्वारा निरीक्षण के दौरान बंदियों को अवगत कराया कि बंदियो को निशुल्क विधिक सहायता से अधिवक्ता नियुक्त किया जाता है।निरीक्षण के दौरान उप कारागृह गंगापुर सिटी में हेड कांस्टेबल विदेश कुमार, कांस्टेबल संतोष कुमार, मन्नालाल व अन्य स्टाफ उपस्थित था।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!