जाटौली रथभान गांव में पीएचसी भवन का हुआ लोकार्पण व सडक का शिलान्यास

Support us By Sharing

जाटौली रथभान गांव में पीएचसी भवन का हुआ लोकार्पण व सडक का शिलान्यास

किसान एवं युवा सम्मेलन भी हुआ आयोजित

मोदी की गलत नीतियों के कारण स्वास्थ्य की दृष्टि से भारत का दुनिया में 155 वां स्थान-जयन्त

गांवों को शहर के समकक्ष लाने का निरन्तर प्रयास जारी-डॉ. गर्ग

भरतपुर 03 अक्टूबर। भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के जाटौली रथभान गांव में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा करीब 2.50 करोड रुपये की लागत से बनाये गये प्राथमिक स्वास्थ्य भवन लोकार्पण एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा करीब 20 करोड रुपये की लागत से नोंह मोड से जाटौली रथभान तक बनाई जाने वाली सडक का शिलान्यास मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयन्त चौधरी एवं तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने किया। इस अवसर पर विशाल किसान एवं युवा सम्मेलन का आयोजन हुआ। जिसमें क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों के किसान एवं युवाओं ने भाग लिया।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयन्त चौधरी ने कहा कि किसानों के मसीहा कहलाने वाले चौ. चरनसिंह ने किसानों के उत्थान के लिये जो योजनाऐं एवं रास्ता बताया उस पर चलने की आवश्यकता है लेकिन केन्द्र सरकार किसानों के हितों पर कुठाराघात कर ही है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर प्रहार करते हुये आरोप लगाया कि सरकार आयुष्मान भारत योजना में गलत आंकडे पेश कर गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि इस योजना की सीएजी रिपोर्ट में बताया गया है कि भारी भ्रष्टाचार हुआ है जिसके 2 लाख 25 हजार मामले उजागर हुये हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया कि इस योजना के 88 हजार कार्ड धारक जिनका निधन हो गया उनके नाम पर भी लाभ लिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि दुनिया में भारत का स्वास्थ्य की दृष्टि से 155वां स्थान है। जो अत्यन्त सोचनीय है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त चौधरी ने कहा कि भारत सरकार को ईआरसीपी परियोजना को शीघ्र राष्ट्रीय परियोजना घोषित करनी चाहिए क्योकि यह परियोजना मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्य काल में बनी थी। उन्होंने महाराष्ट्र की ट्रिपल इंजन सरकार के सम्बन्ध में कहा कि महाराष्ट्र के नादेड क्षेत्र में 24 लोगों मृत्यु दवाईयों के अभाव में हुई। उन्होंने यह भी कहा कि नये संसद भवन की बनाने की कोई जरूरत नहीं थी बल्कि इस राशि का उपयोग देश के विकास में किया जाता।
सम्मेलन में चौधरी ने साफ कहा कि गठबंधन के तहत् भरतपुर विधानसभा क्षेत्र से डॉ. सुभाष गर्ग को पुनः टिकट देकर विजयी बनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि सांसद निधि से 15 लाख रुपये की राशि भरतपुर विधानसभा क्षे में खेल मैदान के विकास के लिये स्वीकृत की जायेगी ताकि खेल मैदान का उपयोग कर अच्छे खिलाडी तैयार हो सके।


समारोह में सादाबाद के विधायक चौ. प्रदीप सिंह गुड्डू ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल किसानों एवं गरीबों का हितेषी है। उन्होंने कहा कि भरतपुर विधान सभा क्षेत्र में विकास के रिकॉर्ड कार्य कराये गये हैं और इन्ही कार्यों के आधार पर मतदाता पुनः डॉ. गर्ग को वोट देकर विजयी बनायेंगे। इससे पहले राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष संतोष फौजदार ने सभी का स्वागत करते हुये केन्द्र में भरतपुर व धौलपुर के जाटों को आरक्षण देने और किसानों के तीन काले कानूनों को पूरी तरह समाप्त कराने की मांग की।
प्रारंभ में तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि भरतपुर विधान सभा क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों के दौरान रिकॉर्ड विकास के कार्य कराये गये हैं और प्रयास किया जा रहा है गांवों में शहर के समकक्ष सुविधाऐं उपलब्ध हों जिसके लिये बिजली तंत्र को मजबूत करने, सडकों का जाल बिछाने, सभी गांवों में पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने, प्रत्येक पंचायत मुख्यालय पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने और खेल का मैदान विकसित कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 16 समाजों को सामुदायिक भवन निर्माण अथवा छात्रावास बनाने के लिये रियायती दर पर भूमि उपलब्ध करा दी गई है और जो कोई समाज लेने से शेष रह गया है वह भी आवेदन कर सकता है।


कार्यक्रम में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयन्त चौधरी का 51 किलो की माला व साफा और चांदी का मुकुट पहनाकर भव्य स्वागत किया तथा राष्ट्रीय लोक दल के जिले के पदाधिकारी द्वारा जिलाध्यक्ष संतोष फौजदार के नेतृत्व में किसानों के प्रतिक चिन्ह को भेंट कर जयंत चौधरी का सम्मान किया गया। इस अवसर पर बृज क्षेत्र के अध्यक्ष बृजेश चाहर, उमेश चौधरी, सगीर अहमद, राजपाल भट्टनागर, चेतन मलिक, बाबूलाल के अलावा रालोद के शहर अध्यक्ष विनोद गुप्ता,कांग्रेस के शहर अध्यक्ष डॉ. दयाचन्द पचौरी, सेवर ब्लॉक अध्यक्ष दीनदयाल जाटव, उपप्रधान ओमप्रकाश हथैनी, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष राजाराम भूतौली, सरपंच रंधीर सिंह, रवि मुरवारा, नेमसिंह, हरेन्द्र सिंह, तुहीराम, ईश्वर सिंह, छत्तरसिंह सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थें अंत में प्रधान प्रतिनिधि सतीश सोगरवाल ने सबका आभार व्यक्त किया।
.


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!