शाहपुरा में डेयरी का बोनस व दर अंतर राशि वितरण संपन्न

Support us By Sharing

शाहपुरा में डेयरी का बोनस व दर अंतर राशि वितरण संपन्न
महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में भीलवाड़ा डेयरी का योगदान अतुलनीय

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी। शाहपुरा में लक्ष्मीनाथ महिला दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति लिमिटेड शाहपुरा में आज नवगठित जिला का प्रथम दर अंतर एवं बोनस वितरण समारोह आयोजित किया गया।
धाकड़ सामुदायिक भवन कलिजंरी गेट में हुए समारोह में मुख्य अथिति भीलवाड़ा डेयरी के प्रबंध संचालक विपिन शर्मा थे तथा समाराहे की अध्यक्षता पूर्व एमडी आशा शर्मा ने की। विशिष्ट अथिति नगर परिषद की उपाध्यक्षा राजीदेवी धाकड़, पार्षद कमलेश धाकड़ ओर पूर्व चेयरमैन कन्हयालाल धाकड़ रहे।
भीलवाड़ा डेयरी के प्रबंध संचालक विपिन शर्मा ने राज्य सरकार चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी एवं एवं डेयरी द्वारा किए गए नवाचारों को अपनाकर अपनी आय में वृद्धि करने के सुझाव दिए। उन्होंने सरकारी डेयरी और निजी डेयरी से जुडने के फायदे और नुकसान बताएं। ग्रामीण विकास एवं स्वयं का आर्थिक स्तर सुधारने में सहकारी समितियों का महत्वपूर्ण योगदान बताते हुए बिचैलियों से दूर होने को प्रेरित किया।
सरस डेयरी संघ भीलवाड़ा की पूर्व एमडी आशा शर्मा ने भीलवाड़ा डेयरी द्वारा दुग्ध उत्पादकों के जनहित में चलाई जा रही सरकार दवारा जनकल्याणकारी योजनाओं एवं डेयरी के नवाचार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में भीलवाड़ा डेयरी के योगदान और दिए जा रहे लाभ के के बारे में बताते हुए सहकारी डेयरी से जुड़े रहने की अपील की। अतिथियों द्वारा सर्वाधिक बोनस राशि प्राप्त करने वाली प्रथम तीन सदस्यों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
भीलवाड़ा डेयरी के सुपरवाइजर श्याम सुंदर जोशी ने बताया कि इस समिति में प्रथम रही शांति देवी गुर्जर ओर द्वितीय बिगनवती देवी पांडे रही। दोनों को एलईडी समिति की तरफ से प्रोत्साहन स्वरूप दी गई। एक वर्ष का 1.94 लाख रुपये का समिति ओर संघ दोनों का मिला के 77 सदस्यों को बोनस वितरण किया गया।
समिति की अध्यक्षा सुमित्रा देवी और उपाध्यक्ष सरोज देवी धाकड़ ने सभी अथितियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। संघ के अधिकारियों ने संघ की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।
सभी सदस्यों ने प्रतिज्ञा ली कि हम हमेशा समिति के प्रति समर्पित रहेंगे और इसे ऊचाइयों तक पहुचायेंगे। समारोह में सुपरवाइजर दीपक जोशी, कुलदीप सिंह, शिव प्रशाद शर्मा, आमीन खान, सहायक सचिव विष्णु वैष्णव, पास की समिति के सचिव, अध्यक्ष सद्दीक खां ,रघुुवीर सिंह, रतन लाल जाट ,रामदेव गाडरी उपस्थित रहे


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!