रेलवे अस्पताल की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर ज्ञापन

Support us By Sharing

रेलवे अस्पताल की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को यूनियन पदाधिकारी ने दिया ज्ञापन

गंगापुर सिटी 6 अक्टूबर। कोटा मंडल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुपर्णा सेन को आज यहां निरीक्षण के दौरान रेलवे अस्पताल में वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के पदाधिकारीओ ने मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन के नेतृत्व में ज्ञापन देकर रेलवे अस्पताल से संबंधित रेल कर्मचारियों की समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा कर समस्याओं के निराकरण की मांग की ।
मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि रेलवे अस्पताल गंगापुर सिटी में वर्तमान में नर्सिंग सुपरीटेंडेंट ,फार्मासिस्ट, लैब असिस्टेंट ,स्वास्थ्य सहायक, एंबुलेंस ड्राइवर,कुक आदि के एक दर्जन से अधिक पद रिक्त होने के कारण अस्पताल की व्यवस्थाएं बिगड़ गई है। रेलवे अस्पताल मे फिजिशियन एवं महिला रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों के नहीं होने से परेशानी हो रही है।
रेलवे कर्मचारीयों व परिजनों के गंभीर स्थिति में इलाज के लिए स्थानीय निजी चिकित्सालय से अनुबंध शीघ्र किया जाए। रेलवे अस्पताल में कर्मचारियों एवं मरीज के लिए एयर कंडीशनर एवं एयरकूलर की व्यवस्था की जाए एवं रेलवे अस्पताल के लिए अलग से जनरेटर की व्यवस्था की जावे। इसी प्रकार यूनियन पदाधिकारी ने रेलवे अस्पताल में दवाइयां की कमियों के बारे में भी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को बताते हुए कहा कि गंगापुर सिटी रेलवे अस्पताल में दवाइयां की आपूर्ति नहीं होने के कारण मरीज को समय पर दवाइयां नहीं मिल पा रही है और इलाज के लिए परेशानी हो रही है।
यूनियन के पदाधिकारीओ ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से समस्याओं पर चर्चा करते हुए कहा कि रेलवे अस्पताल गंगापुर सिटी के बेहतर प्रबंधन के लिए एवं अस्पताल की समस्याओं पर नियमित रूप से चर्चा करने के लिए हॉस्पिटल विजिट कमेटी का गठन किया जाए एवं रेलवे अस्पताल चिकित्सा प्रभारी के स्तर पर मान्यता प्राप्त संगठनो के साथ नियमित इनफॉर्मल मीटिंग का आयोजन किया जाए।


इस पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुपर्णा सेन ने यूनियन पदाधिकारी से ही गंभीर चर्चा के बाद यूनियन पदाधिकारी को आश्वस्त किया कि रेलवे अस्पताल गंगापुर सिटी के खाली पदों को भरने की कार्यवाही जल्दी से जल्दी की जाएगी। स्वास्थ्य सहायक एवं नर्सिंग स्टाफ के आदेश जल्दी ही जारी किए जाएंगे ।अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए की जाने वाली भोजन सुविधा को आउटसोर्स किया जाएगा ।दवाइयां की कमी भी जल्दी ही दूर कर दी जाएगी ।रेलवे अस्पताल में अनुबंध पर दो विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती शीघ्र की जाएगी। इसी प्रकार लैब असिस्टेंट के पद को भी जल्दी से भरने के बारे में कार्रवाई चल रही है ।
आज मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने एक बड़ा निर्णय करते हुए वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधीक्षक एवं चिकित्सालय प्रभारी डॉक्टर सतवीर सिंह डूडी को मान्यता प्राप्त संगठनों के साथ में नियमित रूप से इनफॉर्मल मीटिंग्स करने एवं अस्पताल विजिट कमेटी के गठन के बारे निर्देश दिए।

रेलवे अस्पताल की बेहतर प्रबंधन के लिए अब होगी मान्यता प्राप्त संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ नियमित इनफॉर्मल मीटिंग्स एवं अस्पताल विजिट

मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ आज चर्चा आज बहुत ठीक रही। मान्यता प्राप्त संगठनों के साथ में रेलवे अस्पताल के बेहतर प्रबंधन एवं समस्याओं के निराकरण के लिए नियमित रूप से इनफॉर्मल मीटिंग करना एवं अस्पताल विजिट करने का फैसला भी एक बड़ी उपलब्धि है इससे कर्मचारियों की एवं अस्पताल की समस्याओं का निराकरण भी एवं नियमित रूप से हो पाएगा। इस दौरान यूनियन के पदाधिकारी शाखा अध्यक्ष गजानंद शर्मा रघुराज सिंह शरीफ मोहम्मद सुभाष मीणा विकास शर्मा डॉक्टर सतवीर सिंह डूडी डॉक्टर पांड्या आदि उपस्थित थे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!