12 अक्टूबर को गणेश पूजन एवं नारद मोह लीला के साथ रामलीला महोत्सव का होगा आगाज

Support us By Sharing

12 अक्टूबर को गणेश पूजन एवं नारद मोह लीला के साथ रामलीला महोत्सव का होगा आगाज

भगवान राम के आदर्शों पर चलते हुए मर्यादा और सनातन धर्म की रक्षा के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए – शिवराम दास जी महाराज

डीग 9 अक्टूबर – सोमवार को शहर के ऐतिहासिक लक्ष्मण मंदिर के नीचे श्री रामलीला महोत्सव का पंडित जीतेन्द्र पाराशर जीतू ने वैदिक मंत्रोचारणों के साथ शिवराम दास बाबा के मुख्य आतिथ्य में बल्ली पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि बाबा शिवराम दास जी महाराज ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के अवतरण स्वरूप श्रीराम लीला का बल्ली पूजन हुआ है। जो एक पुनीत अवसर है ।और शोभाग्यशाली हैं वो लोग जो इस पुण्यकारी अवसर पर उपस्थित हुए हैं ।रिपोर्टर अमरदीप सैन जिला डीग राजस्थान
उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम हमारे आदर्श हैं । भगवान श्रीराम ने त्रेतायुग में धर्म और मर्यादा की रक्षा के लिए 14 वर्ष के लिए वन गमन किया उसी प्रकार हमें उन्हीं आदर्शों पर चलते हुए मर्यादा और सनातन धर्म की रक्षा के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषद सभापति निरंजन लाल टकसालिया, वशिष्ट अतिथि मोहन रामदास महाराज ने भी मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के आदर्शों पर चलने का आवाह्न किया।
इस अवसर पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष ज्ञानू ठाकुर ने सभी अतिथियों का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।
इस अवसर पर रामलीला कमेटी के अधिष्ठाता सूर्य भान शास्त्री,नगर परिषद उपसभापति मनोहर लाल शर्मा,पार्षद नीरज कपासिया,नीटू पाराशर, बृजमोहन शर्मा, दाऊदयाल नसवारिया पूरन बसंल,पिन्टल गुरु,गिरिश शर्मा,मुकेश राजपूत,सौरभ ठाकुर,बग्गा ठठेरा,कन्हैया पंडित सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!