महाप्रभु स्वामी रामचरण कन्या महाविद्यालय में मनाया प्रवेशोत्सव

Support us By Sharing

महाप्रभु स्वामी रामचरण कन्या महाविद्यालय में मनाया प्रवेशोत्सव
राष्ट्र के नवनिर्माण में छात्राध्यापिकाएं लक्ष्य निर्धारित कार्य करें- संत दिव्येशराम

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी/ शाहपुरा में मंगलवार को महाप्रभु स्वामी रामचरण कन्या महाविद्यालय में प्रवेशोत्सव समारोह पूर्वक आयोजित किया गया। इस दौरान बी.एड.द्वितिय वर्ष की सीनियर छात्राओ द्वारा नव प्रवेशी छात्राओ का स्वागत व सम्मान किया गया। इस दौरान छात्राओं ने रंगारंग आकर्षक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी।
रामनिवास धाम के संत दिव्येशरामजी महाराज ने कहा कि यह कन्या महाविद्यालय पवित्र भूमि पर संचालित है। यहां सभी छात्राओं को अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए पूर्ण मनायोग से अध्यात्म के साथ केवल अपने अध्ययन पर ध्यान देना चाहिए। यहां से ये बालिकाएं अध्ययन उपरांत बतौर शिक्षक के समाज व राष्ट्र के निर्माण में काम करने का प्रयास करेगी। इसलिए उनको यह निर्धारित करने के साथ ही कार्य को अंजाम देना चाहिए। उन्होंने आयोजक संस्था परिवार से भी प्रत्येक बालिका पर सुपरवीजन रखने व उसके शैक्षिक उन्नयन के लिए सभी संभव सहयोग करने को कहा है।


रामनिवास धाम के संत दिव्येशरामजी महाराज के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी रामेश्वर बाल्दी, प्रधानाचार्य मोहब्बत अली, सत्यनारायण कुमावत, परमेश्वर जागींड, महेन्द्र गुर्जर, रामबक्ष दाखेडा उपस्थित थे।
कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना से की। छात्राओ ने सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अनेक गतिविधियों में भाग लिया। जिला शिक्षा अधिकारी बाल्दी ने कहा कि छात्राओ अकादमिक केरियर में जो कुछ भी करेंगे, वह आपको आगे बढ़ने और अधिक सीखने में मदद करेगा। अपने सपनों को कभी नहीं छोड़ना चाहिए और अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए। मोहब्बत अली ने कहा कि भविष्य आशीर्वाद और सफलता से भरपूर हो। सभी को प्रवेश उत्सव की शुभकामनाए के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।
आयोजक संस्था के प्राचार्य डाँ. ओमप्रकाश कुमावत ने सभी आगन्तुक अतिथियो का स्मृतिचिन्ह भेंटकर व साफा बंधाकर स्वागत किया। प्राचार्य कुमावत ने बताया कि जीवन को अगर सार्थक बनाना है तो शिक्षा ग्रहण करना अति आवश्यक है।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!