शाहपुरा के कन्या महाविद्यालय मे मतदाता जागरुकता पोस्टर प्रतियोगिता

Support us By Sharing

शाहपुरा के कन्या महाविद्यालय मे मतदाता जागरुकता पोस्टर प्रतियोगिता

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी/ शाहपुरा जिला मुख्यालय पर मतदाता जागरूक स्वीप अभियान की ओर से शनिवार को महाप्रभु स्वामी रामचरण कॉलेज में निबंध, स्लोगन व पोस्टर प्रतियोगिता हुई। छात्राओं ने विभिन्न स्लोगनों व चित्रों के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। स्वीप द्वारा आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में सरोज राठोड व उर्मिला पाराशर प्राचार्य डाँ.ओमप्रकाश कुमावत ने संबोधित किया। पोस्टर प्रतियोगिता में दिव्या सोनगरा प्रथम, प्रिया नागर द्वितीय एवं अनिशा जाट तृतीय स्थान पर रही।
महाविद्यालय प्राचार्य डाँ.ओमप्रकाश कुमावत ने कहा कि मतदाता मतदान में जाति धर्म क्षेत्र व भाई भतीजावाद को ही महत्व देते हैं। तमाम लोग मतदान में किसी प्रकार की रुचि नहीं दिखाते। ऐसे में हम सभी भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए ‘तोड़ो निद्रा, छोड़ो आलस्य आओ हम सब वोट डालकर आएं’ के स्लोगन के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। सभी धर्म के लोग अपने-अपने त्योहार मनाते हैं। ऐसे में अखंड भारत के महापर्व मतदान के लिए सभी धर्मों के लोगों को एकजुट होकर मतदान करना होगा। क्योंकि आपका एक वोट लोकतंत्र की तकदीर बदल सकता है।
पोस्टर प्रतियोगिता के दोरान सरोज राठोड व उर्मिला पाराशर ने कहा कि मतदान करना हमारा राष्ट्रीय धर्म है। हमारा एक वोट लोकतंत्र को मजबूत सरकार दे सकता है। इसलिए हमें जाति धर्म से ऊपर उठकर राष्ट्रहित में मतदान करना चाहिए।
इस दौरान स्लोगन व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के दोरान ज्योति शर्मा, सरिता छीपा, रेहाना परवीन, लेखराज पाराशर , अभिषेक बसेर, राजेश कुमावत, तृप्ति पारीक न अवलोकन किया।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!